देश दुनिया

प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत २५० रुपए

गुजरात सरकार का फैसला

गांधीनगर/दि.२७ – गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा है कि गुजरात सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है, जिसमें प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना वैक्सीनेशनल में शामिल किया जाएगा. यही नहीं, उन्होंने कोरोना वैक्सीन की कीमतों का भी खुलासा किया. साथ ही ये भी कहा कि गुजरात के सरकारी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी.
गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने बताया कि सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये तय की है. वहीं, ये वैक्सीन सरकारी अस्पताल में मुफ्त में मिलेगी. सरकार की कोशिश है कि कम से कम समय में अधिक से अधिक लोग कोरोना से सुरक्षित हो सकें, इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों के बड़े नेटवर्क का इस्तेमाल सरकार करना चाहती है. कोरोना की कीमतें आम लोगों की जेब पर ज्यादा असर न डाल पाएं, इसके लिए इसकी कीमत बेहद कम रखी गई है.

  • एक मार्च से वैक्सीनेशन का दूसरा चरण

कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू होगा. कई प्राइवेट अस्पताल इसमें भागीदारी करेंगे. सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 24 फरवरी को इस फैसले की जानकारी दी थी. जावड़ेकर ने बताया कि देश में जारी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब 60 साल की उम्र के लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. वहीं इसके अलावा अब 45 साल की उम्र वाले लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी, जिन्हें पहले से कोई बड़ी बीमारी है.

Related Articles

Back to top button