देश दुनिया

प्रधानमंत्री और कई कैबिनेट मंत्रियों को कहे जाते है अपशब्द

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लगाया फेसबुक के सीईओ पर आरोप

नई दिल्ली/दि.१ – केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के ष्टश्वह्र मार्क ज़करबर्ग को चि_ी लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि फेसबुक इंडिया में कई बड़े अधिकारी प्रधानमंत्री और कई कैबिनेट मंत्रियों के प्रति अपशब्द कहते हैं.
रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक इंडिया मैनेजमेंट ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के पेज डिलीट कर दिए थे या फिर उनकी पहुंच कम कर दी. जबकि फेसबुक को संतुलित और निष्पक्ष होना चाहिए था. उन्होंने आरोप लगाया कि फेसबुक इंडिया टीम में कई वरिष्ठ अधिकारी एक विशेष राजनीतिक विचारधारा के समर्थक हैं.नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग को चिट्ठी लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि फेसबुक इंडिया में कई बड़े अधिकारी प्रधानमंत्री और कई कैबिनेट मंत्रियों के प्रति अपशब्द कहते हैं.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फेसबुक को अपने उपयोगकर्ताओं के लिए न केवल निष्पक्ष और तटस्थ होना चाहिए बल्कि दिखना भी चाहिए. चाहे वे किसी भी विचारधारा के मानने वाले क्यों न हों. उनके मुताबिक विश्वसनीय मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि फेसबुक इंडिया टीम के कई लोग एक खास विचारधारा को फॉलो करते हैं. इस विचारधारा के लोगों को देश की जनता दो बार आम चुनावों में पटखनी दे चुकी है.
चुनावों में परास्त होने के बाद अब ये ताकतें सोशल मीडिया के जरिए देश की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और संस्थाओं को बदनाम करने में लगी हुई हैं. अपने इस दुष्प्रचार के लिए इन ताकतों ने फेसबुक को नया हथियार बनाया है.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फेसबुक के साथ एक बड़ी समस्या है कि उसने फैक्ट चेकिंग का जिम्मा थर्ड पार्टी को दे रखा है. ऐसे में वह कोई भी अफवाह फैलाने वाली पोस्ट आने पर बड़ी आसानी से इसे थर्ड पार्टी का काम बताकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लेता है. यहां तक कि कोविड- 19 को लेकर देश भर में भ्रम फैलाने वाली कई पोस्ट फैलाई गई. जिसे फेसबुक ने क्रॉस चेक नहीं किया.

Related Articles

Back to top button