देश दुनिया

अन्नदाता के नाम पर राजनीति करने वालों को सुनाई खरी-खरी

पीएम ने किसान से संवाद किया

नई दिल्ली/दि.२५ – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि योजना की सातवीं किस्त किसानों के खातों में जमा की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस कार्यक्रम में पीएम ने जैसे ही बटन दबाया, 9 करोड़ किसानों के खातों में 18000 करोड़ रुपए जमा हो गए. इसके बाद पीएम ने किसान से संवाद किया और संबोधित किया. पीएम ने कहा कि एक समय देश के प्रधानमंत्री ने कहा था कि रुपया दिल्ली से चलता है तो घिसता है, और घिसता है तो हाथों में लगता है और फिर गलत हाथों में चला जाता है. पीएम मोदी ने कहा, आज ऐसा नहीं होता. दिल्ली से पैसा सीधा किसानों के खातों में जमा होता है.
पीएम ने कहा, मुझे आज इस बात का अफसोस है कि पश्चिम बंगाल के 70 लाख से अधिक किसान भाई-बहनों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है. बंगाल के 23 लाख से अधिक किसान इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं. लेकिन राज्य सरकार ने वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को इतने लंबे समय से रोक रखा है. किसानों के जीवन मे खुशी, हम सभी के जीवन में खुशी बढ़ा देती है. आज का दिवस तो बहुत ही पावन भी है. किसानों को आज जो सम्मान निधि मिली है, उसके साथ ही आज का दिन कई अवसरों का संगम बनकर भी आया है. स्वार्थ की राजनीति करने वालों को जनता बहुत बारीकी से देख रही है. जो दल पश्चिम बंगाल में किसानों के अहित पर कुछ नहीं बोलते वो दल यहां किसान के नाम पर दिल्ली के नागरिकों को परेशान करने में लगे हुए हैं, देश की अर्थनीति को बर्बाद करने में लगे हुए हैं.
जो लोग 30-30 साल तक बंगाल में राज करते थे, एक ऐसी राजनीतिक विचारधारा को लेकर उन्होंने बंगाल को कहां से कहां लाकर खड़ा कर दिया है, ये सारा देश जानता है. आप ममता जी के 15 साल पुराने भाषण सुनेंगे तो पता चलेगा कि इस विचारधारा ने बंगाल को कितना बर्बाद कर दिया था. मैं इन दलों से पूछता हूं कि यहां फोटो निकालने के कार्यक्रम करते हो, जरा केरल में आंदोलन करके वहां तो  APMC चालू करवाओं. पंजाब के किसानों को गुमराह करने के लिए आपके पास समय है, केरल में यह व्यवस्था शुरू कराने के लिए आपके पास समय नहीं है. क्यों आप लोग दोगली नीति लेकर चल रहे हो.
किसानों के नाम पर अपने झंडे लेकर जो खेल खेल रहे हैं, अब उनको सच सुनना पड़ेगा. ये लोग अखबार और मीडिया में जगह बनाकर, राजनीतिक मैदान में खुद के जिंदा रहने की जड़ी- बूटी खोज रहे हैं. आज मोक्षदा एकादशी है, गीता जयंती है. आज ही भारत रत्न महामना मदनमोहन मालवीय जी की भी जयंती है. आज ही हमारे प्रेरणा पुरूष स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की भी जन्म जयंती है. उनकी स्मृति में आज देश गुड गवर्नेंस डे भी मना रहा है.
आज देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधे, एक क्लिक पर 18 हज़ार करोड़ रुपए जमा हुए हैं. जब से ये योजना शुरू हुई है, तब से 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंच चुके हैं.

Related Articles

Back to top button