देश दुनिया

टीवी के ‘सबसे मशहूर भगवान राम

अरुण गोविल ने BJP ज्‍वॉइन की

नई दिल्ली/दि १८ – टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान राम (Lord Ram) की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में गोविल ने संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी ने साफ किया है कि अरुण गोविल चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. अपनी पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गोविल ने कहा कि ‘जय श्रीराम’ कहने में कुछ भी गलत नहीं है. यह ‘नारा’ पश्चिम बंगाल में बीजेपी की पहचान बन गया है जहां बीजेपी पहली बार सरकार बनाने की उम्‍मीद लगाए हुए है.
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ इस ‘नारे’ का इस्‍तेमाल किया था. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 में जीत हासिल की थी. टीवी सीरियल रामायण के अलावा, 63 वर्षीय अरुण गोविल कई हिंदी, भोजपुरी, उडि़या और तेलुगु फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं. उन्‍होंने कई फिल्‍मों में सहायक रोल निभाए हैं लेकिन उन्‍हें खास पहचान टीवी सीरियल ‘रामायण’ में निभाए भगवान राम के रोल से ही मिली.मजे की बात यह है कि अपनी लोकप्रियता के शीर्ष समय में, 80 के दशक में अरुण गोविल कांग्रेस पार्टी का समर्थन कर चुके हैं. भाजपा ने उस समय रामायण सीरियल के रावण (अरविंद त्रिवेदी) और सीता (दीपिका चिखालिया) को टिकट दिया था, दोनों बाद में सांसद बने थे.
इस मौके पर अरुण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रभावित होकर और अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने के मद्देनजर गोविल ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, ‘‘अरुण गोविल जी का जीवन गैरविवादित रहा है. हम बीजेपी में उनका स्वागत करते हैं.

Related Articles

Back to top button