देश दुनिया

यूपी पुलिस ने दी राहुल और प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की इजाजत

नई दिल्ली/दि.३ – हाथरस मामले पर कांग्रेस ने फिर से राजनीति शुरू कर दी है. राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस के लिए निकले हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने राहुल और प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की इजाजत दे दी है. लेकिन सिर्फ 5 लोग ही हाथरस जाकर पीडि़त परिवार से मुलाकत कर सकते हैं. इसके बाद राहुल गांधी 5 कांग्रेस नेताओं के साथ हाथरस के लिए निकल गए हैं.
इस बीच DND पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हैं साथ ही भारी पुलिस बल भी तैनात है. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प की खबरें भी आ रही हैं. DND पर भारी जाम लगा हुआ है ऐसे में अगर आप दिल्ली से नोएडा जा रहे हों तो DND की जगह अक्षरधाम से होकर जाएं.
नोएडा ADCP रणविजय सिंह ने का कि धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा है. गैरकानूनी जनसभा को नियंत्रित करने के लिए DND पर पुलिस बल तैनात है. हम लगातार शांति की अपील कर रहे हैं. हमारी पूरी कोशिश है कि ये समझ जाएं और अपने गंतव्य को लौट जाएं.
शनिवार को प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी के पहुंचते ही हाईवोलटेज ड्रामा शुरू हो गया, काफ़ी कहासुनी के बाद यूपी पुलिस ने राहुल प्रियंका समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की इजाज़त दे दी. लेकिन कुछ कार्यकर्ता नहीं माने तो यूपी पुलिस ने लाठियां भी भांजी. लेकिन प्रियंका गांधी ख़ुद गाड़ी से उतरकर अपने कार्यकर्ता को बचाने आ पहुंची यहां तक पुलिसवाले की लाठी भी पकड़ ली.
इस बीच उन्होंने एक लाठी को भी पकड़ लिया. इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस नेता को पुलिस की लाठियों से बचाते हुए सड़क के बीच से थोड़ा साइड में लेकर गईं और उन्हें बैठा दिया.
इससे पहले डीएनडी पर सैंकड़ों की संख्या में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने समझाया कि पुलिस ने उन्हें हाथरस जाने की अनुमति दे दी है और अब आप हमें आगे आने दें और पुलिस के साथ सहयोग करें. राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि पीएल पुनिया, गुलाम नबी आजाद, प्रमोद तिवारी को भी आगे जाने दें. लेकिन कार्यकर्ता नहीं हटे तो डीएनडी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए यूपी पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

  • पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हुए हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा खुद जमीन पर पड़े कार्यकर्ता को उठाने के लिए गईं. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि पुलिस ने प्रियंका जी को भी लाठी मारी है.
राहुल गाधी और प्रियंका गांधी गाड़ी से बाहर है और चोटिल पूर्व सांसद को देखा. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि वो यहां से नहीं जाएंगे. थोड़ी देर के हंगामे के बाद अब राहुल और प्रियंका डीएनडी से आगे निकल गए हैं.

  • प्रमोद तिवारी का बीजेपी पर हमला

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी को हाथरस जाने की इजाजत मिलने को राहुल गांधी बड़ी जीत बताया. उन्होंने बीजेपी द्वारा इसे फोटो खिंचवाने का मौका करार देने पर हमला करते हुए कहा कि जब स्मृति ईरानी चूडिय़ां भिजवा रहीं थी तो क्या वो भी फोटो खिंचवाने के लिए भेज रही थी.
सुरजेवाला ने मांगा योगी का इस्तीफा
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अकेले पैदल चलकर जाने को भी तैयार थे. कांग्रेस नेता ने कहा है कि हमारी मांग है कि पीडि़त परिवार को न्याय मिले और सीएम योगी इस्तीफा दे.

Related Articles

Back to top button