देश दुनिया

विदर्भ प्रदेश समिति का दिल्ली में भाजपा के खिलाफ हल्ला बोल

चुनाव से पहले पृथक विदर्भ लेने का लिया संकल्प

नई दिल्ली/दि.8– विदर्भ प्रदेश समिति के बैनर तले पृथक विदर्भ की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को दिल्ली में जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार व भाजपा के खिलाफ हल्ला बोला और संकल्प लिया कि अगले चुनाव से पहले पृथक विदर्भ लेकर ही रहेंगे. प्रदर्शनकारियों का रोष इतना गहरा था कि उनका समर्थन करने पहुंचे विदर्भ से भाजपा सांसद रामदास तडस और अशोक नेते को चंद मिनटों में ही मंच छोडकर जाना पडा.
इसी दौरान सांसद अशोक नेते यह कहने की कोशिश कर रहे थे कि वे अगर पृथक विदर्भ के खिलाफ होते तो, लोकसभा में भी इस मुद्दे पर प्रॉयवेट मेंबर बिल पेश नहीं करते. हालांकि प्रदर्शनकारियों ने उनकी एक भी नहीं सुनी और उनके खिलाफ ‘कथनी और करनी’ में अंतर जैसे नारे लगाकर उन्हें कुछ भी बोलने नहीं दिया गया. विदर्भ प्रदेश समिति के नेता एड. वामनराव चटप ने कहा कि, इन नेताओं को आमंत्रित भी नहीं किया गया था इसके बावजूद वे यहां पहुंचे. चटप ने कहा कि, अलग राज्य का मसला केंद्र का विषय है इसके लिए समिति ने इन नेताओं को प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री से चर्चा कराने के लिए लिखा था लेकिन वे मुलाकात करने की व्यवस्था भी नहीं करवा सके.

1 मई से महाराष्ट्र की जगह विदर्भ लिखा जाएगा
विदर्भ प्रदेश समिति नेता प्रकाश पोहरे कहा कि हम एक बार फिर दिल्ली की चढाई करते हुए जेल भरो आंदोलन करेंगे. आने वाले चुनाव में विदर्भ का समर्थन करने वाला व्यक्ति ही चुनकर आएगा यह भाजपा को समझ लेना चाहिए कि अब उसकी उल्टी गिनती शुरु हो गई है. पोहरे ने कहा कि, विदर्भ में जितने भी सरकारी बोर्ड लगे होंगे उन पर महाराष्ट्र की बजाए अब विदर्भ लिखा जाएगा.

Related Articles

Back to top button