देश दुनिया

वीवो प्रो कबड्डी लीग की टाइटल स्पॉन्सशिप डील से हटी

३०० करोड़ रुपयों की साईन की थी डील

नई दिल्ली/दि.७-चीनी मोबाईल कंपनी वीवो ने अब आयपीएल-२०२० से हटने के बाद प्रो कबड्डी लीग की टाइटल स्पॉन्सरशीप डील से भी हटने का निर्णय लिया है. यहां बता दें कि वर्ष २०१७ में वीवो ने प्रो कबड्डी लीग के सह-मालिकों और इसके आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया के साथ करीब ३00 करोड़ रुपये की डील साइन की थी.
प्रो कबड्डी के साथ वीवो की टाइटल स्पॉन्सरशिप डील सालाना 60 करोड़ रुपये की थी. करीबी सूत्र ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि वीवो इस डील से हाल ही में उसके खिलाफ हुए जबर्दस्त नकारात्मक प्रचार की वजह से हटा.
जून में लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के मारे जाने के बाद से देश में चीनी सामानों का भारी विरोध जारी है। इसी वजह से चीनी कंपनी वीवो भी सोशल मीडिया में फैंस के निशाने पर रही है.
अधिकारी ने ये भी पुष्टि की है कि वीवो कम से कम एक साल के लिए अपनी ज्यादातर स्पॉन्सरशिप डील से हट गया है और फिलहाल वह अपना ध्यान रिटेल छूट के जरिए प्रॉडक्टस बेचने पर लगाएगा. एक और सूत्र ने बताया कि वीवो ने प्रो कबड्डी लीग से हटने के फैसले के बारे में स्टार स्पोर्ट्स को भी बता दिया है.
इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल की तरह ही प्रो कबड्डी लीग को भी स्पॉन्सरशिप को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है. फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि स्टार स्पोर्ट्स मीडिया राइट्स की भी बोली लगाए. इससे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के लिए भी परेशानी पैदा होगी जो मार्शल स्पोर्ट्स में एक बड़ा हिस्सा रखती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button