देश दुनिया

राज्य में हम लगवा रहे फ्री वैक्सीन

बीजेपी का जवाब- पहले चरण में टीके का खर्च केंद्र ने दिया

कोलकाता/दि.१६– देश में शनिवार को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई. इस बीच टीकाकरण अभियान पर भी सियासत देखने को मिला. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम राज्य में मुफ्त वैक्सीन लगवा रहे हैं. इस पर बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहले चरण में वैक्सीन का खर्च केंद्र सरकार ने दिया.
पश्चिम बंगाल के नबन्ना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, राज्य में सभी के लिए मुफ्त वैक्सीन है. अगर जरूरत हुई तो मैन्यूफैक्चर कंपनी से इसे खरीदेंगे. केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, राज्य में जरूरत से कम वैक्सीन आई. केंद्र ने कम मात्रा में वैक्सीन भेजा.
पश्चिम बंगाल की सरकार ने अपने एक बयान में कहा, मुख्यमंत्री ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वे पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की आपूर्ति करें, न केवल फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बल्कि राज्य के सभी लोगों के लिए. मुख्यमंत्री का मानना है कि राज्य के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगनी चाहिए. जरूरत पडऩे पर राज्य सरकार वित्तीय भार वहन कर सकती है. इस बीच बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा, बेशर्मी तेरा आशरा…मोदीजी ने देशभर में 3 करोड़ लोगों को फ्री वैक्सीन भेजी है, उसी योजना के अंतर्गत WB में भी फ्री वैक्सीन लगाई जा रही है. मगर ममता जी अपनी फोटो वाले पत्र में कह रही है कि वैक्सीन उन्होंने भेजी है. इससे बड़ा सफ़ेद झूठ नहीं हो सकता. ये बेशर्मी की हद है!
पश्चिम बंगाल में शनिवार सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें एक प्राइवेट अस्पताल की एक डॉक्टर को पहला टीका लगाया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि बिपाशा सेठ राज्य में टीका लगवाने वाली पहली व्यक्ति हैं. सेठ ने कहा, यह मानव जाति के लिए बहुत बड़ा दिन है. मैं पहली खुराक पाकर बहुत खुश हूं. अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के श्रम राज्य मंत्री निर्मल माजी ने भी कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोविशील्ड टीका लगवाया. मेडिकल कॉलेज, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ निजी अस्पतालों सहित 212 केंद्रों पर सुबह 10.30 बजे टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ.

Related Articles

Back to top button