देश दुनिया

पासपोर्ट पर फर्जी अराइवल डेट डालने वाली महिला गिरफ्तार

परिवार से छुपाई गोवा ट्रिप

मुंबई/दि.२२ – मुंबई की सहार पुलिस ने एक 28 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है, जिसने कथित तौर पर अपने एक सीक्रेट ट्रिप को घरवालों से छुपाने के लिए पासपोर्ट पर दुबई से मुंबई आने की डेट बदल दी थी. दरअसल, पिछले साल वह महिला दुबई से आने के बाद अपने एक दोस्त के साथ गोवा गई थी.

बीती 19 फरवरी को अंबर सयाद नामक महिला दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी. वहां आव्रजन काउंटर पर अधिकारी ने देखा कि पिछले साल दुबई से मुंबई आने की तारीख उनके रिकॉर्ड में 14 मार्च थी, लेकिन उसके पासपोर्ट पर यह डेट 20 मार्च दिख रही थी. आव्रजन अधिकारी को कुछ शक हुआ. उसने अपने वरिष्ठ अधिकारी को इस बारे में सूचना दी. इसके बाद अंबर सयाद से उसके पासपोर्ट पर अराइवल की डेट बदलने के बारे में पूछताछ की गई.

शुरू में अंबर ने पूछताछ पर ही सवाल उठाने की कोशिश की, लेकिन बाद में टूट गई. और उसने अधिकारियों को बताया कि उसने एक दोस्त के साथ गोवा जाने के लिए ऐसा किया. क्योंकि वो इस ट्रिप को घरवालों से छुपाना चाहती थी. लिहाजा उसने एक रबर स्टैम्प का इस्तेमाल करके पासपोर्ट पर अराइवल की तारीख बदल दी थी.
सहार पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अंबर सयान पिछले तीन सालों से दुबई में काम करती है. पिछले साल 14 मार्च को वो दुबई से मुंबई आई थी. इसके बाद वो गोवा ट्रिप पर चली गई और फिर 20 मार्च को वापस लौटकर अपने घर गई. वो नहीं चाहती थी कि उसके परिवार को गोवा ट्रिप के बारे में पता चले, इसलिए उसने एक रबर स्टैम्प का इस्तेमाल किया था.
जिसे उसने एक स्टेशनरी की दुकान से खरीदा था. उसी रबर स्टैम्प का उपयोग करके उसने दुबई से आने की तारीख 20 मार्च कर दी थी. इसके बाद 22 मार्च को भारत में लॉकडाउन लागू हो गया था और तब से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी रोक दिया गया था. पिछले हफ्ते 19 फरवरी को अंबर सयाद दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी, जहां आव्रजन अधिकारी ने उसके रिकॉर्ड में अराइवल की तारीखों में गड़बड़ी पकड़ी. जो उसके पासपोर्ट पर थी.
अधिकारियों ने उसे जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया. जहां से उसे सोमवार तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. पुलिस अधिकारियों ने अंबर सयाद की रिमांड मांगी थी, क्योंकि अभी तक वो रबर स्टैम्प को बरामद नहीं हुई, जिससे पासपोर्ट पर अराइवल डेट बदली गई थी.

Related Articles

Back to top button