महाराष्ट्र

राज्य में 1 हजार पटवारियों की जल्द की जाएगी भर्ती

राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात की जानकारी

मुंबई/दि.15 – राज्य में बडे प्रमाण में रिक्त पटवारियों के पदों की वजह से राजस्व यंत्रणा के कामकाज पर असर पड रहा है. इस बात को ध्यान में रखकर 3,165 पटवारियों के पदभर्ती को मंत्रीमंडल व्दारा मंजूरी दी गई है. जिसमें पहले चरण में 1 हजार पटवारियों की भर्ती की जाएगी ऐसी जानकारी राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात ने सोमवार को विधानसभा में दी. एड. अशोक पवार तथा भीमराव तापकीरे ने पुणे जिले के हवेली तहसील के विस्तारीकरण, नागरिकरण और विकास को ध्यान में लेते हुए प्रशासकीय यंत्रणा में आ रही दिक्कतों को लेकर विधानसभा में प्रश्न रखा था.
हवेली तहसील में 160 गांवों का समावेश है और यहां लगभग 40 लाख जनसंख्या है. बढते शहरीकरण व बढते प्रशासकीय कामकाज की वजह से लोणी कालभोर यहां तहसीलदार कार्यालय स्थापित करने के प्रस्ताव पर शासन सकारात्मक निर्णय लेगा ऐसी भी गवाही राजस्व मंत्री थोरात ने दी. बढती लोकसंख्या और शहरी करण की वजह से इसके पूर्व पिंपली चिंचवड यहां पर भी अपर तहसीलदार कार्यालय स्थापन करने हेतु मंजूरी दी गई है.
उसके अनुसार मूल हवेली कार्यालय और अपर तहसील कार्यालय पिंपरी चिंचवड के मार्फत फिलहाल कामकाज शुरु है. लोणी कालभोर यहां अपर तहसीलदार कार्यालय स्थापित किए जाने के प्रस्ताव पर तत्काल निर्णय लिया जाएगा 160 गांवों में 46 पटवारी कार्यरत है. जिसमें 3,165 पटवारियों की भर्ती को शासन व्दारा मंजूरी दी गई. जिसके अंतर्गत संबंधित क्षेत्रों में पटवारियों के तत्काल पद भरे जाएंगे ऐसी जानकारी सोमवार को विधानसभा में राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने दी.

Related Articles

Back to top button