महाराष्ट्र

गरीब मजदूर के बैंक खाते में आये 100 करोड रूपये!

चंद्रपुर/दि.3 – इन दिनों अधिकांश कामकाज ऑनलाईन तरीके से होने लगे है. जिसमें बैंकिंग एवं आर्थिक लेन-देन के व्यवहारों का भी समावेश है. लेकिन कभी-कभी थोडी सी लापरवाही के चलते इसके काफी नुकसान भी होते है और कभी-कभी कुछ अजीबोगरीब घटनाएं भी घटित हो जाती है. ऐसा ही एक वाकया चंद्रपुर जिले के नागभीड तहसील में रहनेवाले गरीब मजदूर के साथ पेश आया, जब उसके बैंक खाते में गूगल पे के जरिये 100 करोड रूपये की भारी-भरकम रकम जमा हुई. जिसका संदेश उस मजदूर के मोबाईल पर आया था और इतनी बडी रकम जमा होने से संबंधित मैसेज को देखकर उस मजदूर सहित उसके गांव के सभी लोग चकरा गये. हालांकि बाद में जिस खाते से वह रकम आयी थी, उसी खाते में इस रकम को बैंक के जरिये वापिस भेज दिये जाने की जानकारी है.
इस संदर्भ में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक नागभीड तहसील के मांगली गांव में रहनेवाला राजू देवराव मेश्राम नामक 40 वर्षीय व्यक्ति मेहनत-मजदूरी करते हुए अपने परिवार का भरन-पोषण करता है. उसकी आर्थिक स्थिति बेहद साधारण है. राजू मेश्राम का नागभीड स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में बचत खाता है और विगत गुरूवार को उसके बचत खाते में गुगल पे के जरिये करीब 99 करोड 98 लाख 106 रूपये जमा होने का संदेश उसके मोबाईल पर बैंक की ओर से प्राप्त हुआ. जिसे देखकर पहले तो राजू मेश्राम को भरोसा ही नहीं हुआ. फिर उसने इसकी जानकारी गांव में रहनेवाले अपने कुछ परिचितों को दी, तो इसे लेकर पूरे गांव में चर्चा शुरू हो गई. वहीं शुक्रवार को बैंक ऑफ इंडिया की नागभीड शाखा के जरिये राजू मेश्राम को मोबाईल फोन के जरिये संपर्क किया गया और बैंक अधिकारियों ने उसे उसके खाते में 99 करोड 98 लाख 106 रूपये जमा रहने की जानकारी दी. साथ ही उससे इस रकम का विवरण और ब्यौरा भी मांगा गया. जिससे राजू मेश्राम घबरा गया और वह तुरंत अपने एक परिचित के साथ बैंक जाकर वहां के अधिकारी से मिला और उसने पूरी ईमानदारी के साथ बताया कि, यह रकम उसकी नहीं है और उसका इस रकम से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि शायद गलती से यह रकम उसके खाते में आ गई है. जिसके बाद बैंक अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच करने के साथ ही किस खाते से यह रकम राजू मेश्राम के खाते में आयी थी, उसी खाते में इस रकम को ट्रान्सफर कर दिया. साथ ही बैंक अधिकारियों ने राजू मेश्राम की ईमानदारी को लेकर उसकी सराहना भी की.
वही इस समय किसी भुलचूक की वजह से 24 घंटे के लिए अरबपति यानी 100 करोड का मालिक बननेवाले राजू मेश्राम की चर्चा पूरे परिसर में चल रही है. साथ ही राजू मेश्राम अब भी इस बात को लेकर यकिन नहीं कर पा रहा है कि, कुछ समय के लिए ही सही, लेकिन वह इतनी बडी रकम का मालिक था.

Related Articles

Back to top button