महाराष्ट्र

राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिलने से 12 सीटें रिक्त

विधान परिषद की सीटोें को लेकर पटोले (Nana Patole) ने किया प्रहार

  • कांग्रेस करेगी पेट्रोल व डीजल दरवृध्दि के खिलाफ आंदोलन

मुंबई/दि.16 – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने विधान परिषद में राज्यपाल नामित 12 रिक्त सीटों पर नियुक्ती की सिफारिश को मंजूर न कर पेंच निर्माण कर रखा है. इससे महाराष्ट्र विधान मंडल की विभिन्न समितियों के पद रिक्त हैं.
तिलक भवन में पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने कहा कि मैंने विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए विधानमंडल की समितियों का गठन किया था. विधान परिषद में राज्यपाल नामित सदस्यों की नियुक्ति के बाद समितियों का गठन पूरा होनेवाला था, लेकिन राज्यपाल कोश्यारी ने राज्यपाल नामित सदस्यों की नियुक्ति नहीं की. इससे विधानमंडल समितियोें पर पद रिक्त हैं. वहीं विधानमंडल समितियों का जो कामकाज चल रहा है वो संवैधानिक है या फिर असंवैधानिक. राज्यपाल की भुमिका के कारण यह पेंच भी पैदा हो गया है.
पटोले ने पेट्रोल व डीजल की बढती कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को आम जनता से कुछ लेना-देना नहीं है. सरकार केवल कुछ उद्योगपति मित्रों के फायदे के लिए काम कर रही है. प्रदेश में कांग्रेस की ओर से पेट्रोल और डीजल दर वृध्दि के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button