महाराष्ट्र

महज पांच सेकंद में चली 12 गोलिया

संजय बियाणी की हत्या से थर्राया नांदेड शहर

* पूरी घटना हुई सीसीटीवी कैमेरे में कैद
नांदेड/दि.6– गत रोज नांदेड शहर के ख्यातनाम बिल्डर संजय बालाप्रसाद बियाणी (51) की उनके घर के सामने दिनदहाडे गोली मारकर हत्या कर दी गई. यह पूरी वारदात घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि, संजय बियाणी जैसे ही अपनी कार से नीचे उतरकर अपने घर की ओर बढते है, वैसे ही दुपहिया पर सवार होकर आये दो युवक उन पर फायरिंग करना शुरू कर देते है. इस समय दोनों अज्ञात हमलावरों ने बियाणी पर बेहद नजदिक से पांच सेकंड के भीतर 12 राउंड फायर किये. जिसमें से 4 राउंड बियाणी को लगे. इस फायरिंग में दो गोलिया बियाणी की गर्दन में और दो गोलिया छाती में लगी. इस समय हमलावरों ने संजय बियाणी के जमीन पर गिरने के बाद उन्हें बेहद पास से गोली मारने का भी प्रयास किया. साथ ही उनके वाहन चालक पर भी गोली चलायी. जिससे चलते वाहन चालक बुरी तरह से घायल हो गया.
* एक वर्ष पहले भी मिली थी धमकी
पता चला है कि, करीब एक वर्ष पहले संजय बियाणी को पांच करोड रूपये का हफ्ता देने हेतु क्षेत्र में कुख्यात रहनेवाले रिंदा गैंग द्वारा धमकाया गया था. जिसकी शिकायत व जानकारी पुलिस को देने के उपरांत संजय बियाणी को सशस्त्र पुलिस कर्मी के तौर पर सुरक्षा रक्षक भी उपलब्ध कराया गया था, किंतु बाद में रिंदा गैंग के सभी सदस्य पकडे जाने और जेल में डाले जाने के चलते खतरे को टला हुआ मानकर पुलिस ने संजय बियाणी को दी गई सुरक्षा विगत फरवरी माह में ही हटा ली और इसके करीब सवा महिने बाद हमलावरों ने इस बात का पूरा फायदा उठाते हुए संजय बियाणी को अपना निशाना बनाया.
* एक दिन पहले ही पांच करोड के लिए वॉटसऍप पर भेजा गया था संदेश
पता चला है कि, इस वारदात से महज एक दिन पहले संजय बियाणी को वॉटसऍप पर संदेश भेजकर उनसे पांच करोड रूपये देने अथवा गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी गई थी. जिसे संजय बियाणी ने गंभीरता से नहीं लिया और यही उनकी सबसे बडी चूक साबित हुई. पश्चात दूसरे दिन संजय बियाणी सुबह 10 बजे एक कांग्रेसी नेता से मिलने अपने घर से बाहर निकले थे और इस मुलाकात के बाद जैसे ही शारदा नगर परिसर स्थित अपने आवास के बाहर कार में सवार होकर वापिस पहुंचे, वैसे ही पहले से उनका पीछा कर रहे मोटर साईकिल पर सवार दो युवकों ने उन पर गोली चलानी शुरू कर दी. इसके पहले की कोई कुछ समझ पाता, महज पांच सेकंड के भीतर दोनों हमलावर अत्याधुनिक पिस्तौल से 12 राउंड फायर करते हुए मौके से फरार भी हो गये. इस हमले में बुरी तरह से घायल हुए संजय बियाणी व उनके ड्राईवर को तुरंत ही इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक संजय बियाणी की मौत हो चुकी थी.
* नांदेड छोडकर मुंबई-पुणे जाकर बसना चाहते थे बियाणी
पता चला है कि, नांदेड के भवन निर्माण क्षेत्र में अच्छाखासा नाम और व्यावसायिक सफलता हासिल कर चुके संजय बियाणी विगत कुछ दिनों से नांदेड छोडकर मुंबई या पुणे जैसे महानगर में जाकर बसना चाहते थे और उन्होंने मुंबई व पुणे के रियल इस्टेट क्षेत्र में भी काफी निवेश कर रखा था. साथ ही साथ वे अपना राजनीतिक करिअर भी शुरू करना चाहते थे. किंतु ऐसा सब होने से पहले ही संजय बियाणी एक क्रूर हमले का शिकार हो गये. जिसे लेेकर पूरे क्षेत्र में हडकंप मचने के साथ-साथ अब कई तरह की चर्चाएं भी चल रही है.

– पिछले वर्ष भी संजय बियाणी को रिंदा गैंग ने पांच करोड रूपये का हफ्ता देने धमकाया था.
– शिकायत के बाद पुलिस ने बियाणी को सुरक्षा रक्षक उपलब्ध कराया था.
– रिंदा गैंग के जेल जाने के बाद फरवरी माह में ही सुरक्षा रक्षक हटाया गया, जिसका हमलावरों ने पूरा फायदा उठाया.
– संजय बियाणी पर फायरिंग के लिए अत्याधुनिक पिस्तौल का प्रयोग किया गया था.
– नांदेड के भवन निर्माण क्षेत्र में बियाणी की थी सबसे अलग पहचान.
– वाजीब दरों में घर व दुकाने उपलब्ध कराने के साथ ही सैंकडों बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराया था.
– कई सामाजिक उपक्रमों में भी संजय बियाणी का था उल्लेखनीय योगदान.
– पिछले वर्ष रिंदा गैंग के सदस्यों को संजय बियाणी ने दिया था चकमा.
– हत्या से एक दिन पहले वॉटसऍप के जरिये पांच करोड रूपये की मांगी गई थी फिरौती.
– मंगलवार की सुबह एक कांग्रेस नेता से मिलने बियाणी निकले थे घर से बाहर.
– सुबह 11 बजे शारदा नगर स्थित घर के सामने पहुंचने पर पीछे से दुपहिया पर आये दो युवकों ने उन पर फायर किये 12 राउंड.
– बियाणी के साथ ही उनका ड्राईवर भी हुआ घायल.
– बियाणी की अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत.
– लगातार मिलनेवाली धमकियों के चलते विगत लंबे समय से पुणे या मुंबई जाकर बसना चाहते थे बियाणी.
– खुलेआम हुए हत्याकांड से समूचे क्षेत्र में सनसनी.
– आरोपियों को तत्काल पकडे जाने की हर स्तर से उठ रही मांग.

Related Articles

Back to top button