महाराष्ट्र

15 को राज्यस्तर पर होगा शाला शुरू करने का निर्णय

डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने दी जानकारी

पुणे/दि.10- राज्य में अब तक शालाओं को शुरू करने के बारे में निर्णय लेने की जिम्मेदारी जिलाधीश कार्यालय व मनपा प्रशासन पर सौंपी गई थी. जिसके चलते राज्य के कुछ शहरों में शालाएं शुरू है, वहीं कई स्थानों पर अब भी शालाएं बंद पडी है. वहीं इन दिनों कोविड वायरस के नये वेरियंट का खतरा भी मंडरा रहा है. ऐसे में अब राज्य के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में शालाओं को खोलने के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा राज्य स्तर पर निर्णय लिया जायेगा. इस आशय की जानकारी मुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा दी गई.
यहां पर पत्रकारों के साथ हुई अनौपचारिक बातचीत के दौरान उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बताया कि, आगामी बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान शालाओं को खोलने के संदर्भ में अंतिम निर्णय लिया जायेगा. जिसे लेकर सभी जिला प्रशासनों को आवश्यक दिशानिर्देश पहले ही जारी कर दिया गया है. यह निर्णय राज्य की सभी शालाओं के लिए समान रूप से लागू रहेगा. ऐसे में अब अलग-अलग स्तरों पर शालाएं खोलने को लेकर कोई मतभेद दिखाई नहीं देगा.
साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, औरंगाबाद के जिला प्रशासन द्वारा लिये गये फैसले की तर्ज पर अब राज्य सरकार भी टीकाकरण की अनदेखी करनेवाले लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई करेगी.

Related Articles

Back to top button