महाराष्ट्र

शक्कर कारखाना बिक्री में 25 हजार करोड का घोटाला

अन्ना हजारे ने केंद्रीय सहकार मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

अहमदनगर/ दि.25– वरिष्ठ समाज सेवक अन्ना हजार ने केंद्रीय सहकारमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा है. उन्होंने शक्कर कारखाने में की गई घोटाले की जांच करने की मांग पत्र में की है. राज्य के सहकारी शक्कर कारखाने की बिक्री में 25 हजार करोड रुपए के गैर लेन-देन करने का आरोप अन्ना हजारे ने लगाते हुए इस मामले की जांच केंद्रीय सहकार मंत्रालय ने सर्वोच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति के माध्यम से करानी चाहिए, ऐसी भी मांग हजारे ने की.
अन्ना हजारे ने अमित शाह को पत्र लिखा. राज्य के शक्कर कारखाने की बिक्री में बडे पैमाने पर हुए घोटाले की ओर ध्यान देने की मांग की. महाराष्ट्र में कई पार्टियों के नेता और अधिकारियों ने भ्रष्टाचार कर किसानों ने अपनी जमीन देकर निर्माण किये शक्कर कारखाने को कवडी के मोल खरीद लिये है. उसमें से करीब 25 हजार करोड रुपए का घोटाला किया गया है. सहकार क्षेत्र को निजीकरण करने का मामला है, इसकी जांच कर उचित कार्रवाई करे, नए सहकारी शक्कर कारखाने की स्थापना के लिए इच्छा पत्र सरकार के अधिन विभिन्न विभाग व्दारा दिये जाते है. राज्य के गन्ना उत्पादन की मर्यादा के आगे शक्कर कारखाने निर्माण करने की अनुमति देने से पहले से केंद्र सरकार संबंधित अधिकारियों ने बडी गलती की, ऐसा आरोप अन्ना हजारे ने लगाया है.
ऐसी परिस्थिति में केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के शक्कर कारखाने के बिक्री के घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराई तो केंद्र सरकार की ओर से एक अच्छा उदाहरण निर्माण होगा. अपनी जेब भरने के लिए सभी ने मिलकर सहकार क्षेत्र को चुना लगाया है. जो सहकारी कारखाने निजी संस्था की ओर से कवडी के दाम में खरीदे गए उस लेनदेन की जांच की गई तो अधिकांश कारखाने अप्रत्यक्ष रुप से राजनीतिक षडयंत्र रचकर खरीदी करने की बात उजागर होगी, इस ओर भी अन्ना हजारे ने अमित शाह का ध्यान आकर्षित किया.

Related Articles

Back to top button