महाराष्ट्र

सीईओ के घर से मिले 3 करोड़ 46 लाख नकद

बिस्तर के नीचे,छत और बगीचे में कचरे की थैली में छिपाकर रखे थे नोट

  • दुग्ध विकास विभाग की जमीन पर करवाता था अवैध निर्माण

मुंबई/दि.26 – घर की मरम्मत की इजाजत देने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार आरे मिल्क कॉलोनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नथु राठोड़ के घर की तलाशी के दौरान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को 3 करोड़ 46 लाख रुपए से अधिक रुपए नकद मिले हैं. एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद रुपए राठौड़ के घर में बिस्तर के नीचे, छत और बगीचे में कचरे की थैलियों में बीच छिपाकर रखे गये थे.
फिलहाल उसके मुंबई स्थित घर में छापा मारा गया है. सोमवार को राठौड़ और उसकी ओर से घूल ले रहे अरविंद तिवारी नामक सिपाही को एसीबी ने जाल बिछाकर पकड़ा था. उसके बाद अधिकारियों की टीम राठौड़ के घर की तलाशी लेने पहुंची तो इतनी बड़ी रकम देखकर जांच अदिकारी हैरान हो गये. राठौड़ से पूछताछ में बरामद किये गये 3 करोड़ 46 लाख 10 हजार रुपए का कोई हिसाब नहीं दे पाया. अधिकारियों को शक है कि यह पैसे उसने भ्रष्टाचार के जरिए जमा किये है. बरामद रकम जब्त कर ली गई है. फिलहाल उसके सिर्फ एक घर की तलाशी के दौरान इतनी नकद मिली है.
अधिकारियों को शक है कि उसके दूसरे घरों, बैंक लॉकरों आदि की तलाशी के दौरान और संपत्ति बरामद हो सकती है. एसीबी अधिकारी उसकी संपत्ति के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं. राठौड़ और तिवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल, आरे मिल्क कॉलोनी इलाके में जंगल के इलाके में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण हुआ है.

Related Articles

Back to top button