महाराष्ट्र

मुंबई में 24 घंटों में आए 3062 नए मरीज

एक दिन में मामलों का सबसे बड़ा उछाल

मुंंबई/दि. १९ – महाराष्‍ट्र के साथ महानगर मुंबई में भी कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3062 नए मामले आए हैं. एक दिन में मुंबई में कोरोना मामलों की यह सर्वाधिक संख्‍या है.मुंबई में लगातार दूसरे दिन कोरोना के इतनी बड़ी संख्‍‍‍‍या में केस दर्ज हुए हैं. इससे पहले कल गुरुवार को शहर में 2877 केस दर्ज हुए थे. मुंबई सहित पूरे महाराष्‍ट्र में बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच राज्‍य सरकार ने नया आदेश जारी किया है. इसमें सभी थिएटर, ऑडिटोरियम और ऑफिसेस को 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता से ही चलाने के निर्देश दिए गए हैं.
महाराष्‍ट्र में गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 25,833 नए केस रिकॉर्ड हुए हैं, पिछले साल कोरोना महामारी के सामने आने के बाद एक दिन में यह केसों की सर्वाधिक संख्‍या है.थिएटरों और आफिसों में लोगों की क्षमता को सीमित करने का शुक्रवार का आदेश सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से सख्‍त लॉकडाउन लागू किए जाने की चेतावनी के कुछ दिन बाद सामने आया था. सीएम ने कहा था कि लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन नहीं कर रहे, ऐसे में सरकार को सख्‍त लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है.
आदेश में कहा गया है, ‘स्‍वास्‍थ्‍य और अन्‍य जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्‍य सभी प्राइवेट ऑफिस 50 प्रतिशत कैपसिटी के साथ काम करंगे.’ आदेश में सरकारी और अर्धसरकारी ऑफिसों को भी स्‍टाफ अटेंडेंस के मामले में निर्णय लेने की बात कही गई है. हालंकि मेन्‍युफेक्‍चरिंग सेंटर से जुड़े ऑफिस अभी भी कम स्‍टाफ के साथ काम करेंगे.

Related Articles

Back to top button