अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नये वर्ष में 3495 नई बसेस

एसटी के बेडे में इजाफा

* सीएम शिंदे ने दी स्वीकृति
* दो वर्षो में किराए पर 5150 ई बसेस भी चलेगी
मुंबई/ दि. 23- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रदेश के राज्य परिवहन निगम के बस यात्रियों को अंग्रेजी नववर्ष का उपहार दे दिया है. एसटी निगम के अध्यक्ष के नाते उन्होंने यात्रियों को गुणवत्तापूर्ण एवं गतिमान प्रवास के लिए नव वर्ष में 3495 बसेस के लिए हामी भर दी हैं. उसी प्रकार अगले दो वर्षो में 5150 इलेक्ट्रिक आधारित बसेस किराया करार के तहत ली जायेगी. जो जिला और तहसील स्तर पर सेवाएं देगी. सीएम ने सामान्यजनों के हिसाब से यात्री किराया रखने के निर्देश दिए है.
* अध्यक्षता में बैठक
सीएम शिंदे की अध्यक्षता में सह्याद्री अतिथिगृह पर हुई राज्य परिवहन निगम की 303 वी संचालक मंडल बैठक में उन्होंने बस स्थानकों की स्वच्छता को प्राधान्य देने कहा. स्थानकों की सूरतेहाल बदलने कहा गया. शिंदे ने 2200 नई बसेस तत्काल खरीदी को हरी झंडी दे दी. बाकी बसेस 2024 के अंत तक एसटी के बेडे में दाखिल होगी. एसटी के 21 विभिन्न विभागों हेतु किराया करार पर 1295 साधी बसेस लेने का भी मान्य किया गया. सीएम ने गत 20 नवंबर को एक ही दिन में 36.73 करोड रूपए के राजस्व हेतु अधिकारियों का अभिनंदन किया. इस समय विदेश शिक्षा अग्रिम योजना, धर्मवीर आनंद दिघे स्वास्थ्य योजना, हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे स्वच्छ सुंदर बसस्थानक अभियान का सीएम ने अवलोकन किया. स्थानको के होर्डिंग्स मरम्मत कर सजावट करने कहा गया.
* महिला बचतगटों को स्टॉल
बस स्थानकों पर महिला बचतगटों, दिव्यांग, पूर्व सैनिक की विधवा पत्नी को स्टॉल लगाने की अनुमति दी जायेगी. 10 प्रतिशत स्टॉल सैनिकों की विधवा को दूध व दुग्ध पदार्थ के लिए स्टॉल की अनुमति मिलेगी. जिलास्तर पर बसस्थानकों पर अपना अस्पताल शुरू करने भी सीएम ने निर्देश दिए. उसे बालासाहब ठाकरे का नाम रहेगा.

Related Articles

Back to top button