अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

करंट से चंद्रपुर में 4 किसानों की गई जान

पूरे परिसर में शोक, घटना की जांच की मांग

चंद्रपुर /दि.11- खेतों में पडे बिजली प्रवाहित तारों के स्पर्श से 4 किसानों की दर्दनाक मृत्यु की घटना चंद्रपुर जिले के गणेशपुर मेंडकी ग्राम में आज सुबह घटी. जिससे पूरे गांव और परिसर में न केवल शोक बल्की रोष भी व्याप्त है. पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने घटना की जांच के निर्देश देने का समाचार है. नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने घटना पर शोक व्यक्त किया है.
* 2 किसान गंभीर जख्मी
जानकारी के अनुसार गणेशपुर में कुछ किसान बुधवार सुबह खेतों में काम कर रहे थे. पूर्वान्ह 11 बजे के दौरान कुछ किसान जीवंत बिजली तारों की चपेट में आ गये. 4 किसानों पुंडलीक मानकर, प्रकाश राउत, नानाजी राउत, युवराज डोंगरे की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. दो अन्य किसान गंभीर रुप से हताहत हो गये. उन्हें नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया है. दोपहर तक मिले समाचार के अनुसार उनका उपचार चल रहा है. पुलिस भी मौके पर पहुंची है.
* लगातार बारिश, सूअर का बंदोबस्त
क्षेत्र में लगातार बारिश होने के साथ तेज हवाओं से बिजली के तार टूटकर खेतों में गिर जाने की बात कुछ लोगों ने की है. वहीं कुछ ने बताया कि, खेतों को जंगली सूअरों से बचाने के लिए बाड में बिजली प्रवाहित की जाती है. घटना किस वजह से हुई, यह तत्काल पता नहीं लग पाया था. पुलिस पडताल में लगी है. मृतको में एक कृषक चिचखेड का और शेष तीन गणेशपुर के रहने वाले थे. वहां शोक व्याप्त हो गया है. गणेशोत्सव का आनंद इस घटना के बाद फिका पड गया. इस बीच पालकमंत्री मुनगंटीवार ने सघन जांच के निर्देश दिये है.

Related Articles

Back to top button