कोरोनामहाराष्ट्र

देश में 42 प्रतिशत कोरोना मौते 11 जिलों में

राज्य के मुंबई व पुणे सहित आठ जिलोें का है समावेश

मुंबई हिंस/दि.15– देश में इन दिनों कोरोना का संकट दिनोंदिन बढता जा रहा है और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में भारत समूची दूनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच चुका है. साथ ही इन दिनों कोरोना संक्रमितों की मौतों के मामले भी बडी तेजी से बढ रहे है. इसे लेकर हाथ आये आंकडों के मुताबिक देश में अब तक कोरोना के चलते हुई मौतों में से 42 प्रतिशत मौते अकेले 11 जिलों में हुई है. इसमें भी महाराष्ट्र के लिहाज से सर्वाधिक चिंताजनक बात यह है कि, इन 11 जिलों की सूची में महाराष्ट्र के मुंबई व पुणे सहित 8 जिलों का समावेश है.
देश में सर्वाधिक कोरोना मृत्युवाले 11 जिलों में मुंबई, बंगलुरू, चेन्नई व पुणे जिले सबसे अव्वल स्थान पर है. वहीं महाराष्ट्र के नासिक, नागपुर व जलगांव जिलों का भी इस सुची में समावेश है. इन सभी जिलों में अब तक एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा राज्य के सोलापुर, कोल्हापुर व रायगड जिले में इस समय तक 900 से अधिक कोरोना संक्रमित दम तोड चुके है.
बता दें कि, देश में अब तक कोरोना के चलते हुई कुल मौतों में से 40 प्रतिशत मौते अकेले महाराष्ट्र में हुई है और राज्य में कोरोना मृत्यु का प्रमाण 2.82 प्रतिशत है, जो देश के अन्य सभी राज्यों की तुलना में सर्वाधिक है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब रोजाना सर्वाधिक मौते हो रही है.

Related Articles

Back to top button