महाराष्ट्र

राज्य में मिले डेल्टा प्लस वैरिएंट के 45 मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

मुंबई/दि.9 – प्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के अब तक 45 मरीज पाए गए हैं. जिसमें से 27 पुरुष मरीज हैं जबकि 18 महिला मरीज हैं. रविवार को राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जीनोम सिक्वेंसिंग की कुल जांच मेें 80 प्रतिशत नमूने डेल्टा प्लस वैरिएंट के मिले हैं. राज्य में अभी तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 45 मरीज पाए गए हैं.
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 45 में से 34 मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त हुई है. रत्नागिरी में 1 मरीज की मौत हुई है. जबकि बाकी डेल्टा प्लस के मरीजों में बीमारी का लक्षण सौम्य से मध्यम स्वरुप का है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि, राज्य के जिन जिलों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के मरीज नहीं मिले हैं ऐसे जिलों मेें कोरोना के मरीजों की बीमारी का इतिहास, बीमारी के स्वरुप, टीकाकरण के बाद भी संक्रमित पाए जाने पर मरीजों के प्रयोगशाला में जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि, डेल्टा प्लस वैरिएंट से जनता को घबराने की जरुरत नहीं है. कोरोना के नियमों का पालन करने की आवश्यकता है.

जलगांव मेें सबसे अधिक 13 मरीज

इसमें सबसे अधिक जलगांव में 13, रत्नागिरी में 11, मुंबई में 6, ठाणे में 5, पुणे में 3, औरंगाबाद में 1, सांगली मेें 1 और सिंधुदुर्ग में 1 मरीज है. स्वास्थ विभाग ने बताया कि, डेल्टा प्लस वैरिएंट के 20 मरीज 19 से 45 आयु वर्ग के हैं. 14 मरीज 46 से 60 साल के आयु वर्ग के बीच वाले हैं. 5 मरीज 60 साल से अधिक आयु वर्ग के हैं. जबकि 18 साल से कम आयु के 6 बच्चे भी कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के चपेट में हैं.

Related Articles

Back to top button