महाराष्ट्र

वभिन्न नौकरी का प्रलोभन देकर 45 लोगों को 5 करोड का चुना

परीक्षा परिषद के उपायुक्त समेत भाई के खिलाफ अपराध दर्ज

पुणे दि.24 – शिक्षा विभाग में प्रशासन अधिकारी होने की बात बताकर 45 लोगों को करीब 5 करोड रुपए का चुना लगाने की बात उजागर हुई है. इस मामले में शैलजा दराडे के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. दराडे राज्य परीक्षा परिषद की उपायुक्त है.
इस बारे में सांगली जिले के 50 वर्षीय शिक्षक ने हडपसर पुलिस थाने में शिकायत दी. उसके अनुसार पुलिस ने दादासाहब रामचंद्र दराडे (अकोले, तहसील इंदापुर) और शैलजा रामचंद्र दराडे (रेवेराईन ग्रीन्स पाषाण) के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया. शैलजा और दादासाहेब दोनों भाई-बहन है. दादासाहब ने शैलजा को शिक्षा विभाग में प्रशासन अधिकारी होने की बात बताई. शिकायतकर्ता की भाभी को शिक्षक पद पर नौकरी लगाने का बहाना बनाकर उनसे 2019 में 27 लाख रुपए लिये. इसी तरह और 44 लोगों के साथ करोडों रुपयों की जालसाजी की. शैलजा ने दादासाहब से कोई संबंध नहीं, भाई होने के नाते कोई भी उसके साथ लेन-देन न करे, ऐसा भी जाहीर नोटीस 2020 में दिया था.

शैलजा दराडे ने नौकरी देने के लिए अलग-अलग पद के लिए रुपयों की सूची बनाई. बीएड के लिए 15 लाख, डीएड के लिए 12 लाख, पटवारी के लिए 12 लाख, टीईटी पास कराने के लिए 4 लाख ऐसे दर तय कर रखे थे, ऐसा शिकायत में दर्ज है.

मेरा नाम मत बताना
शैलजा से सेंट्रल बिल्डिंग स्थित शिक्षक प्रशिक्षण आयुक्त कार्यालय में मुलाकात की. मेरा नाम बाहर कही भी नहीं लेना. मुंबई से काम होता है, ऐसा लोगों को बताए, ऐसा भी उसने कहा था. इसी तरह पद निहाय रेट कार्ड भी बताया. राशि नगद रुपए में स्वीकार करेगी, ऐसा भी स्पष्ट उल्लेख शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है.

Related Articles

Back to top button