महाराष्ट्र

तीसरी लहर में 50 लाख लोग संक्रमित होंगे, उनमें 5 लाख बच्चे

कैबिनेट मंत्री का बयान

मुंबई/दि. 25 – कोरोना की दूसरी लहर देश और राज्य भर में तबाही मचाने के बाद फिलहाल उतार पर है. लेकिन अब तीसरी लहर का डर जताया जा रहा है. इस डर का कारण भी है. तीसरी लहर के लिए कारण समझे जाने वाले डेल्टा प्लस वेरिएंट के देश भर में 40 मरीज पाए गए, जिनमें 21 महाराष्ट्र के हैं. इन 21 मरीजों में भी रत्नागिरी के एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई. इस मौत ने डेल्टा प्लस वेरिएंट से जुड़ी तीसरी लहर का ख़ौफ़ बढ़ा दिया है. ऐसे वक़्त में राज्य के के कैबिनेट मिनिस्टर डॉ. राजेन्द्र शिंगणे ने अपने बयान से इस दहशत को और ज्यादा बढ़ा दिया है.
कोरोना की तीसरी लहर के मुद्दे पर दो दिनों पहले राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई. इस बैठक में तीसरी लहर पर कैसे नियंत्रण लाया जाए, इस पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को हर संभव उपाय करने का आदेश दिया है. इस लहर में करीब 50 लाख मरीज संक्रमित होंगे और उन संक्रमितों में 5 लाख बच्चे होंगे. यह अनुमान कैबिनेट मंत्री डॉ. राजेंद्र शिंगणे ने शुक्रवार को लगाया.

  • कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला ऐसे करेगी राज्य सरकार

कोरोना की दूसरी लहर में हमारे सामने जो सबसे बड़ी मुश्किलें ऑक्सीजन की कमी से जुड़ी थीं. कहीं ऑक्सीजन बेड्स नहीं थे, कहीं वेंटिलेटर्स नहीं थे, कहीं रेमडेसिविर के डोज नहीं मिल पा रहे थे. कहीं ये सबकुछ मिल जाते थे तो डॉक्टर नहीं मिल पाते थे. इन सभी परेशानियों और उनसे जुड़े समाधानों को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की जा चुकी है. दुर्भाग्य से अगर महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आती है तो इस बार ऑक्सीजन, इंजेक्शन से लेकर डॉक्टरों और पैरामेेडिकल स्टाफ की कमी नहीं पड़ेगी. इसके लिए राज्य इस बार पूरी तरह से तैयार है. कैबिनेट मंत्री डॉ.राजेंद्र शिंगणे ने यह जानकारी बुलढाणा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी. साथ ही उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि अगर महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आई तो उस लहर पर काबू पाने में हमें कामयाबी मिलेगी.

Related Articles

Back to top button