महाराष्ट्रमुख्य समाचार

500 करोड का घोटाले का पर्दाफाश

जीएसटी विभाग ने किया उजागर

* औरंगाबाद में खलबली
* डबल भी हो सकती हैं घपले की रकम
औंरगाबाद/दि.2- स्थानीय जीएसटी विभाग ने प्रदेश के 500 करोड के घपले को उजागर किया हैं. यह भी कहा गया कि घोटाले की राशि 1 हजार करोड भी हो सकती हैं. 18 करोड की कर चोरी की तह में जाने पर जीएसटी अधिकारियों के हाथ यह बडा घपला लगा. 20 अधिकारियों की टीम ने छापा मारकर दो मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया. कबाड के नाम पर फरहत एंटरप्राइजेस यह घपला कर रहा था. आरोपी फैजल और अजीज के घरों पर छापा मारा तो 30 आधारकार्ड, काफी पैन कार्ड और 30 से अधिक सिमकार्ड जप्त किए गए. उनके लैपटॉप से मिली प्राथमिक जानकारी के अनुसार 500 करोड से अधिक के बिल राज्यभर में वितरीत किए गए हैं.
* बडी कंपनियां लिप्त
मुंबई के डोंगरी और मस्जिद बंदर क्षेत्र में जीएसटी ने छापे मारे. उनका कहना है कि, कई बडी कंपनियां भी इस गोरखधंधे में लिप्त हो सकती हैं. 500 करोड के बिल से सरकार को 100 करोड का राजस्व मिलता वह डूब गया. इस घपले का जाल देशभर में भी फैला हो सकता हैं, इस प्रकार का संशय अधिकारियों ने जताया.
* एक बडी चुनौती
पिछले कुछ वर्षो में कर चोरी के खिलाफ धडाकेबाज कार्रवाई जीएसटी की संभाजीनगर टीम ने की हैं. एक स्पेशल यूनिट अब काम पर लग गया हैं. कई लोग उनके रेडार पर हैं. पकडे गए दो अरोपियों ने गरीबों के आधार व पैन कार्ड जमा कर बोगस कंपनियां खोली और उसके माध्यम से लूट की. अब इतना बडा घोटाले की सघन जांच करना राज्य जीएसटी महकमे के लिए बडा चैलेंज बताया जा रहा हैें.

Related Articles

Back to top button