महाराष्ट्र

हिंगोली में हुई ५०० के नोटों की बारिश

कई लोग हुए मालामाल

  • किसके रुपए किसी को भी नहीं पता

हिंगोली प्रतिनिधि/दि.१० – कोरोना महामारी की वजह से आर्थिक खतरे में फंसे कई लोगों को हिंगोली जिले में ५०० रुपए के नोटों ने मालामाल किया. जितुर -औंढा इस राष्ट्रीय महामार्ग पर बुधवार सुबह १० बजे ५०० रुपए के नोटों की बारिश हुई. रुपए का मालिक और लाभार्थी शांत होने के कारण रुपए किसके, किस चीज के और कितने यह पता नहीं चल पाया. औंढा नागनाथ से २ किलोमीटर दूरी पर स्थित नांदेड-औरंगाबाद राष्ट्रीय महामार्ग पर औंढा-qजतुर फाटे से गोलगांव के समीप एक पेट्रोल पंप के पास रास्ते के मोड पर सुबह अज्ञात वाहन से ५००रुपए के नोट गिरे. हवा होने के बाद अधिकांश नोट १ किलोमीटर दूरी तक फेैल गए. रास्ते पर गिरे हुए नोट देखकर आने जाने वाले वाहन चालक अपनी कार, मोटरसाइकिल, ऑटो, साइकिल रोककर नोट इकट्ठा करते हुए दिखाई दिये. पहले जिन्हें मौका मिला वे मालामाल हो गए. आधे घंटे में ही एक किलोमीटर रास्ता साफ हो गया. १ लाभार्थी ने दी जानकारी के अनुसार चालक, यात्री ऐसे ४० से ५० लोगों ने नोटों का लाभ उठाया. वे नोट कब गिरे, कितने है और किसके है, इसकी कोई जानकारी नहीं.

पुलिस ने कहा शिकायत मिली ही नहीं
इस घटना के बारे में औंढा पुलिस थाने के थानेदार वैजनाथ मुंडे से पूछने पर उन्होंने बताया कि नोट गुम जाने या वाहन से गिरने के बारे में हमें कोई शिकायत नहीं मिली. मगर इस रास्ते पर कई लोगों के हाथ नोट लगे है, ऐसी जानकारी मिली. अगर शिकायत आयी तो आगे तहकीकात की जाएगी, ऐसा भी उन्होंने बताया.

सभी नोट असली है
हिंगोली में कुछ दिन पूर्व नकली नोट के रैकेट का पर्दाफाश हुआ था. इस बात को देखते हुए नोट पाने वाले लोगों ने नोट असली है या नकली, इस बात की जांचपडताल की. मगर सभी नोट असली होने की बात होटल में वेटर रहने वाले एक लाभार्थी ने बतायी.

Related Articles

Back to top button