महाराष्ट्र

55 से 58 आयु वर्ग के पुलिस कर्मियों को संक्रमण वाली जगहों से रखा जाए दूर

डीजीपी ने जारी किया परिपत्र

मुंबई दि.5 – राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय की ओर से परिपत्र जारी किया गया है. परिपत्र में 55 से 58 आयु वर्ग के पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण वाले क्षेत्रों में तैनात नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं. राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को यह परिपत्र भेजा गया है.
खासकर इस आयु वर्ग के उन पुलिस वालों को लोगों के संपर्क में आने वाली जगह से दूर रखने कहा गया है. जो पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. परिपत्र के मुताबिक यह देखा गया है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिन पुलिस वालों को तैनात किया गया है वे कोरोना और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित हो रहे हैं. खासकर जिनकी आयु 55 साल से ज्यादा है, उनमें संक्रमण का खतरा ज्यादा है. इसलिए 58 साल से ज्यादा आयु के पुलिस वालों को 15 दनवरी तक संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए विशेष कदम उठाने के लिए कहा गया है.
परिपत्र में कहा गया है कि 55 से 58 साल की आयु के जिन पुलिस वालों को डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, दिल की बीमारी, कैंसर और दूसरी गंभीर बीमारियां हैं उन्हें पुलिस स्टेशन नहीं बुलाया जाना चाहिए. इन लोगों को ऐसी जगहों पर तैनात किया जाना चाहिए, जहां वे संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रहें. अगर संभव हो तो इन पुलिसवालों को ऐसे काम दिए जायें जिन्हें घर से ही किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button