महाराष्ट्र

पंढरपुर में दीवार ढहने से ६ लोगों की मलबे में दबने से मौत

रूक रूककर होने वाली बारिश से ढही दीवार

सोलापुर/दि.१४ – यहां के पुंढरपर क्षेत्र में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां एक दीवार ढहने से 6 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक हादसा पंढरपुर के कुंभारघाट में हुआ. चंद्रभागा नदी किनारे घाट पर बनी दीवार ढहने से ये हादसा हो गया है. बता दें कि पिछली रात से यहां रुक रुककर बारिश हो रही है जिसके कारण दीवार ढह गई.

हैदराबाद में बारिश का कहर

बता दें कि बीती रात से तेलंगाना में भारी बारिश के चलते पड़ोसी राज्यों में भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई इलाकों में जलभराव होने से जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते अब तक करीब 9 लोगों की मौत हो चुकी है. बोवनपल्ली इलाके में भारी बारिश से हुए जलभराव में कई गाडयि़ां पानी के बहाव में बह गईं. एनडीआरएफ की कई टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

कर्नाटक में पानी-पानी

कर्नाटक में भी भारी बारिश के बाद कलबुर्गी में कई जगहों पर जलभराव हुआ. एक स्थानीय निवासी ने बताया, बारिश के पानी की वजह से हमें काफी नुकसान हुआ है, घर के सारे अनाज, बिस्तर और कपड़े पानी में खराब हो गए हैं. पूरे घर में पानी भरा हुआ है.
कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र ने कहा है कि दावणगेरे, चित्रदुर्ग, मैसूर, तुमकुर, रामनगर और मंड्या जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दक्षिण कर्नाटक के शेष जिलों में बहुत हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने चेताया

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ओडिशा में अगले पांच दिनों में ढेंकनाल, अंगुल, कटक, खुर्दा, नयागढ़, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और जाजपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button