महाराष्ट्र

मुख्यमंत्री राहत कोष के कोविड खाते में 600 करोड

कोविड खाते में जमा राशि से लोगों की क्यों नहीं मदद करती सरकार

  • भाजपा ने उठाया सवाल

मुंबई/दि.24 – प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री राहत कोष के कोविड खाते में पडी 600 करोड रूपए से अधिक की राशि से महाराष्ट्र में कोरोना से मृत हुए स्थानीय निकायों के कर्मचारियों के परिजनों को 50 लाख रूपये की अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने की मांग की है.
मंगलवार को प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि सरकार ने 4 अगस्त 2021 को स्थानीय निकाय के कर्मचारियों की सेवा के दौरान कोरोना से मृत्यु होने पर उनके परिजनों को 50 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने का फैसला लिया था. लेकिन कोरोना योध्दाओें के परिजन अभी भी अनुग्रह राशि की प्रतीक्षा में है. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पीएम केयर फंड को लेकर सवाल उठानेवाली ठाकरे सरकार ने आखिर कोविड खाते में 600 करोड क्यों दबा रखे है? इसकी जांच लोकायुक्त के जरिए की जानी चाहिए.
बता दें कि आरटीआई के तहत जानकारी सामने आयी है कि मुख्यमंत्री राहत कोष के कोविड के लिए खोले गए खाते में 799 करोड रूपए जमा हुए थे. जिसमें से 606 करोड रूपए बचे हुए हैं. सरकार इस खाते से केवल 192 करोड रूपये खर्च कर सकी है. आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने अब तक जमा राशि की 25 फीसदी रकम ही खर्च करने पर सवाल उठाए हैं. गलगली ने मुख्यमंत्री सचिवालय से जमा की गई कुल राशि, खर्च और शेष राशि की जानकारी मांगी थी.

Related Articles

Back to top button