महाराष्ट्र

7 हजार पुलिस कर्मियों की होगी भरती

गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने दी जानकारी

* समूचे राज्य में ई-डाक सेवा भी चलाई जायेगी
अहमदनगर/दि.29– अपर्याप्त मनुष्यबल के मद्देनजर सरकार ने पहले चरण के तहत राज्य में पांच हजार पुलिस कर्मियों की भरती की. वहीं अब दूसरे चरण में 7 हजार 200 पुलिस कर्मियों की भरती की जायेगी. इस आशय की जानकारी राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने गत रोज यहां पर दी. साथ ही कहा कि, जिला पुलिस प्रशासन द्वारा शुरू की गई ई-डाक सेवा को समूचे राज्य में चलाया जायेगा.
गत रोज गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील के हाथों स्थानीय जिला पुलिस अधिक्षक कार्यालय में ई-डाक कक्ष का उद्घाटन किया गया. जिसके पश्चात एक समीक्षा बैठक भी हुई. जिसमें पुलिस महानिरीक्षक बी.जी. शेखर, विधायक संग्राम जगताप तथा जिला पुलिस अधीक्षक मनोज पाटील उपस्थित थे. पश्चात आयोजीत पत्रवार्ता में उपरोक्त जानकारी देने के साथ ही गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि, पुलिस कर्मियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु सरकार पुरी तरह से प्रयासरत है तथा पुलिस का प्रयास भी सर्वसामान्यों की समस्याओं को हल करने के संदर्भ में रहना चाहिए. इसके अलावा गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने यह भी कहा कि, इन दिनों साईबर अपराधों का प्रमाण काफी अधिक बढ गया है और इन अपराधों को कम करने तथा ऐसे मामलों को हल करने के संदर्भ में पुलिस महकमे को आवश्यक दिशानिर्देश दिये गये है. साथ ही जिला एवं तहसील स्तर पर जनता दरबार शुरू करने का नियोजन भी किया गया है.

* राज्य में 87 पुलिस स्टेशनों की नई इमारते मंजूर
इस समय गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने राज्य में 87 पुलिस थानोें की नई इमारतों को मंजूरी दिये जाने की जानकारी देते हुए कहा कि, पुलिस थानों की इमारतोें के साथ-साथ पुलिस कर्मियों के लिए नई आवास योजना शुरू करने का भी सरकार का मानस है.

Related Articles

Back to top button