महाराष्ट्र

नागपुर-शिर्डी ‘समृद्धि’ महामार्ग का 72 फीसदी काम पूर्ण

मुख्यमंत्री ने दिए कामों को गति दिए जाने के निर्देश

मुंबई/दि.19 – राज्य के महत्वकांक्षी हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे समृद्धि महामार्ग नागपुर-शिर्डी का काम 72 फीसदी पूर्ण हो चुका है. कामों को तथा मुंबई के समुद्री मार्ग के कामों को गति दिए जाने के निर्देेश राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए. शुक्रवार को एक बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुंबई से गोवा सीमा तक कोकण समुद्री महामार्ग का फोरलेन किया जाएगा.
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में विविध आधारभूत सुविधा प्रकल्पों के संदर्भ में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में सर्वाजनिक लोकनिर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, राज्य मंत्री राजेंद्र बनसोडे तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. नागपुर-शिर्डी यह समृद्धि महामार्ग यातायात के लिए जल्द ही शुरु जाएगा उसके लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे है. महामार्ग परिसर में पेट्रोल पंप, वाहन चालकों के लिए सुविधा उपलब्ध करवाए जाने के लिए व संपूर्ण कामों के संदर्भ में पुन: अगस्त महीने में समीक्षा बैठक ली जाएगी ऐसा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा.
इस अवसर पर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि, महामार्ग के दोनो ओर वृक्षारोपण किया जाए तथा दुर्घटना कम होने के लिए उपाय योजना भी की जाए. कोकण समुद्री महामार्ग की सभी खाडियों के पुलों के काम प्राधन्यता से हाथों में लेकर किए जाए. आवश्यकता पडने पर भूमि अधिग्रहण करने का नियोजन भी किया जाए ऐसे निर्देश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने समीक्षा बैठक में दिए और कामों की समीक्षा की. इस समय लोकनिर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज सौनिक, लोकनिर्माण विभाग के सचिव अनिल गायकवाड, मुख्यमंत्री के अपर सचिव आशीष कुमार सिंह प्रधान, सचिव विकास खारगे आदि उपस्थित थे. बैठक में महाराष्ट्र राज्य मार्ग विकास महामंडल के व्यवस्थापकिय संचालक राधेश्याम मोपलवार ने प्रकल्प से संबंधित विस्तृत जानकारी दी.

ठाणे, नासिक महामार्ग का काम भी जल्द

समृद्धि महामार्ग के लिए काफी कम समय में भूमि अधिग्रहण का काम हुआ. महामार्ग में यात्रियों को सुविधा उपलब्ध किए जाने का कार्य चल रहा है. यह काम भी जल्द पूर्ण होगा साथ ही समृद्धि महामार्ग के ठाणे व नासिक का काम भी जल्द पूरा किया जाएगा.
– एकनाथ शिंदे, सार्वजनिक लोकनिर्माण मंत्री

Related Articles

Back to top button