महाराष्ट्र

महाराष्ट्र एक्सपे्रस सहित ८ ट्रेन दौडेगी ११ अक्तूबर से

पुणे-अमरावती, पुणे-नागपुर सप्ताह में एक बार

मुंबई./दि.९ – मध्य रेलवे ने राष्ट्र के भीतर आठ जोडी और टे्रने चलाने का फैसला किया है. अब तक चलायी जा रही विशेष ट्रेनों की तरह यह भी टे्रने पूरी तरह आरक्षित होगी और यात्रियों को कोविड से जुडे दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. ११ अक्तूबर से चलायी जा रही टे्रनों में नागपुर से पुणे के बीच एक विशेष ट्रेन भी शामिल होगी. पुणे-नागपुर के बीच में ०१४१७/०१४१८ ऐसी विशेष साप्ताहिक टे्रन चलेगी.
हमसफर एसी एक्सप्रेस की तर्ज पर यह टे्रन १५ अक्तूबर यानी गुरुवार को पुणे से रवाना होगी और अगले दिन नागपुर पहुंचेगी. जबकि नागपुर से यह ट्रेन शुक्रवार को छूटेगी. और अगले दिन पुणे पहुंचेगी. ट्रेन में एसी के ३ टीयर के १३ डिब्बे होंगे. कोयना एक्सपे्रस की तर्ज पर मुंबई से कोल्हापुर के बीच रोजाना विशेष टे्रन चलायी जाएगी. कर्जत, खंडाला, घोरपुडी जैसे कुछ स्टेशनों पर यह टे्रन नहीं रुकेगी. मुंबई-लातूर के बीच लातूर सुपरफास्ट एक्सपे्रस की समय सारणी पर सप्ताह में चार दिन विशेष टे्रन चलायी जाएगी. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से यह टे्रन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और रविार को रवाना होगी. जबकि लातूर से सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को रवाना होगी. यह टे्रन लोनावला, मुरुद और हरंगुल स्टेशनों पर नहीं रुकेगी. पुणे से अजनी के बीच में विशेष साप्ताहिक एसी ट्रेन भी चलायी जाएगी. विशेष गाडी संख्या ०२२३९ शनिवार को पुणे से अजनी के लिए रवाना होगी जबकि गाडी संख्या ०२२४० रविवार को अजनी से पुणे से जाएगी. अजनी पुणे के बीच एक और विशेष साप्ताहिक ट्रेन चलेगी.

गाडी संख्या ०२२२४ हर मंगलवार अजनी से पुणे के लिए रवाना होगी जबकि ०२२२३ हर शुक्रववार को पुणे से अजनी के लिए रवाना होगी. पुणे-अमरावती के बीच भी विशेा साप्ताहिक ट्रेन चलाई जाएगी. गाडी संख्या ०२१७ हर बुधवार पुणे से अमरावती रवाना होगी जबकि ०२११८ हर गुरुवार को अमरावती से पुणे के लिए छूटेगी. छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनस कोल्हापुर से गोंदिया के बीच भी विशेष दैनिक ट्रेन चलाई जाएगी. ११ अक्तूबर से गाडी संख्या ०१०३९ से रोजाना जबकि ०१०४० गाडी संख्या वाली टे्रन १३ अक्तूबर से रोजाना दोनो स्टेशनों के बीच चलेगी.

Related Articles

Back to top button