महाराष्ट्रमुख्य समाचार

दर्यापुर के 82 विद्यार्थियों को शिर्डी में विषबाधा

विद्यार्थियों के साथ 6 शिक्षक भी अस्पताल में भर्ती

* शैक्षणिक सहल पर घुमने निकले थे आदर्श स्कूल के 227 विद्यार्थी
शिर्डी /दि.17- अमरावती जिले के दर्यापुर से शैक्षणिक सहल पर शिर्डी आए 82 विद्यार्थियों सहित उनके 6 शिक्षकों को विषबाधा होने की घटना सामने आयी है. इन सभी 88 लोगों को गुरुवार की रात शिर्डी के साईनाथ अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.
जानकारी मिली है कि, दर्यापुर स्थित आदर्श हाईस्कूल के 227 विद्यार्थी दो दिन पहले शिर्डी के लिए रवाना हुए थे और शिर्डी में पहुंचने से पहले उन्होंने शेवगांव के निकट दोपहर का भोजन किया था. पश्चात शिर्डी पहुंंचकर साईबाबा का समाधि दर्शन लिया और रात्रि विश्राम के लिए देवगढ की ओर रवाना हुए. इसी समय विद्यार्थियों सहित कुछ शिक्षकों को उल्टी व दस्त की शिकायत शुरु हो गई. चूंकि इस समय विद्यार्थियों को काफी अधिक तकलीफ हो रही थी. ऐसे मेें सभी बच्चों को रात के समय ही साईनाथ अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. इस समय शिक्षकों ने बताया कि, इन बच्चों ने बाहर का कोई भी खाद्य पदार्थ नहीं खाया है. बल्कि शैक्षणिक यात्रा पर निकलते समय वे लोग भोजन तैयार करने का सामान अपने साथ लेकर चले थे और खुद ही भोजन पका रहे थे. ऐसे में डॉक्टरों द्बारा अनुमान जताया गया है कि, संभवत: पानी में बदलाव होने की वजह से विद्यार्थियों व शिक्षकों को उल्टी व जुलाब की समस्या हुई.
समाचार लिखे जाने तक अस्पताल में भर्ती कराए गए सभी 82 विद्यार्थियों एवं 6 शिक्षकों का स्वास्थ्य स्थिर है और डॉक्टरों द्बारा बताया गया है कि, स्थिति को देखते हुए शुक्रवार की शाम तक उन्हें डिस्चार्ज देने के बारे में निर्णय लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button