महाराष्ट्र

काशी और महाकाल की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी भव्य मंदिर कॉरिडोर बनाए जायेंगे

फडणवीस ने दी जानकारी

मुंबई- दि. 26  वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर और उज्जैन के महाकाल मंदिर कॉरिडोर की तर्ज पर महाराष्ट्र के मंदिरों में भव्य कॉरिडोर बनाए जाएंगे. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को अपने आवास पर दीपावली के मौके पर पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी. फडणवीस ने कहा कि पिछले दिनों मैंने अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि महाराष्ट्र में भी भव्य मंदिर कॉरिडोर बनाए जाने चाहिए. फिलहाल पंढरपुर में ऐसा भव्य कॉरिडोर बनाया जाना है. मुंबई में मुबा देवी मंदिर कॉरिडोर भी बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कॉरिडोर बनाते समय इसका पूरा ध्यान रखना होगा कि वहां की ऐतिहासिक धरोहर भी सुरक्षित रहे. वह सभी को दिखाई भी दे. महाराष्ट्र में होनेवाले महानगरपालिका चुनाव को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा कि इस बारे में भगवान ही कुछ बता सकते है या फिर कोर्ट मनपा चुनाव का मामला अदालत के पास है. इस बारे में फैसला लेने का अधिकार राज्य चुनाव आयोग के पास ही होता है.
* ठाकरे सरकार गिरने से देशभर में खुश हुए थे लोग
इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता फडणवीस ने कहा कि राज्य की उध्दव ठाकरे सरकार गिरने पर देशभर में लोग खुश हुए थे. कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने फोन कर मुझे बधाई दी है. गृह विभाग सहित एक साथ कई विभाग संभालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि गृहमंत्री को कभी कोई अच्छी खबर सुनने को नहीं मिलती. मुख्यमंत्री रहते गृहविभाग भी मेरे पास था. हर रोज सुबह जब मैं ब्रीफिंग लेता तो नकरात्मक बाते ही सुनने को मिलती इसलिए मैने सोचा इस तरह की ब्रीफिंग सुबह-सुबह नही होना चाहिए.

* तय समय पर होगा नागपुर सत्र
नागपुर में होनेवाले विधानमंडल शीतकालीन सत्र के बाबत उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शीतकालीन सत्र की तिथि में कोई बदलाव नहीं होगा. तय समय पर विधानमंडल अधिवेशन शुरू होगा. बता दे कि आगामी 19 दिसबर से शीतकालीन सत्र उपराजधानी नागपुर में शुरू होगा.

* महाराष्ट्र की राजनीति में कटुता बहुत बढ गई हैं
फडणवीस ने माना कि महाराष्ट्र की राजनीति में कटुता बहुत बढ गई है. इसे कम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं कि विपक्षी नेताओं से हमारी बातचीत बंद है. महाराष्ट्र की संस्कृति में राजनीतिक कटुता नहीं रही है. मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें भी लगता है कि राज्यमंत्रियों की जल्द ही नियुक्ति करनी चाहिए. वर्षा पर जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं सागर में ही खुश हूॅ. गौरतलब है कि वर्षा मुख्यमंत्री का सरकारी आवास होता है. जबकि बतौर उपमुख्यमंत्री फडणवीस को सागर बंगला मिला है.

Related Articles

Back to top button