महाराष्ट्र

दूध की दरों को लेकर बनायी जाएगी नई योजना

मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं से होगी चर्चा

हिं.स./ दि.२२
मुंबई-प्रदेश सरकार दूध उत्पादक किसानों के लिए नई योजना बनाएगी. मंगलवार को मंत्रालय में दूध की दर को लेकर बैठक हुई. इसमें राज्य के विभिन्न सहकारी और निजी दुग्ध संघों के पदाधिकारियों और दूध उत्पादक किसानों के प्रतिनिधि शामिल हुए.
बैठक मे दूध उत्पादक किसानों को प्रति लीटर १० रुपए अनुदान देने, दूध पावडर निर्यात के लिए अनुदान देने की मांग की गई. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में बताया गया कि, दूध उत्पादक किसानों को केंद्र बिंदु मानकर जल्द ही नई योजना लाई जाएगी. नई योजना के संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात से चर्चा की जाएगी. इसके बाद राज्य मंत्रिमंडल में नई योजना की मंजूरी के लिए प्रस्ताव पेश किया जाएगा.
उग्र हुए दूध व्यापारी, सडकों पर फेंका दूध
दूध का खरीद मूल्य बढाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने महाराष्ट्र के सांगली, कोल्हापुर और बुलढाणा सहित कई जिलों में आंदोलन किया. शेतकरी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी ने कोल्हापुर जिले के उदगांव में भगवान शिव के मंदिर में जाकर दुग्धाभिषेक किया. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर दूध के टैंकर को रोका जबकि कई जगहों पर सडकों पर दूध बहाया गया.
भाजपा सहयोगी दल रयत क्रांति संगठन के अध्यक्ष सदाभाऊ खोत ने कहा कि अगर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो भविष्य में और तेज आंदोलन करेंगे. खोत ने कहा कि जब तक दूध उत्पादक किसानों के बैंक खाते में अनुदान नहीं जमा किया जाता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. आंदोलन की दिशा महायुति के घटक दल मिलकर अगले दो दिनों में तय करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button