महाराष्ट्र

सचिव तबादले के लिए 25 और आयुक्त के लिए 15 करोड का भाव

स्वाभिमानी के राजू शेट्टी का गंभीर आरोप, सरकार को भेजा पत्र

सांगली दि. 29- राज्य में शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों के तबादले में सत्ताधारियों द्बारा करोडो रूपयों का भ्रष्टाचार किया जाता है. जिलाधिकारी, जिला पुलिस प्रमुख, परिवहन विभाग हर तबादले के लिए 5 करोड रूपए और आयुक्त 15 करोड, सचिव तबादले के लिए 25 करोड रूपए कीमत तय की गई है, ऐसा गंभीर आरोप स्वाभिमानी के नेता पूर्व सांसद राजू शेटटी ने लगाया है.
इस बारे में उन्होंने सरकार को ज्ञापन भिजवाया है. ज्ञापन में शेट्टी ने बताया कि आज सामान्य जनता, सरकारी कार्यालय के भ्रष्टाचारी कामकाम की वजह से परेशान हो गए है. कोई काम कराने के लिए जाने के बाद वहां हजारों रूपए रिश्वत के रूप में स्वीकार कर सामान्य जनता के साथ अन्याय किया जा रहा है, ऐसा भी उन्होंने कहा है. इसके कारण राजू शेट्टी के इस पत्र पर अब सरकार क्या भूमिका अपनाती है, इस ओर सभी का ध्यान लगा है. राजू शेट्टी ने अब तक किसानों की भूूमिका कई बार रखी है. मगर अब शेट्टी प्रशासकीय अधिकारियों के बारे में बोलकर सरकार पर निशाना साधने का प्रयास कर रहे है.

* जनता आंदोलन छेडे
राज्य के 17 लाख कर्मचारी और अधिकारी तबादले के लिए दिए गए रूपए इस तरह से वापस लेते है. फिलहाल इस राजनीतिक अस्थिरता के काल में और सरकारी भ्रष्टाचार हद से ज्यादा हो चुका है. इस ओर हमने ध्यान खींचा है. इसके खिलाफ नागरिको को आंदोलन छेडना चाहिए, ऐसा आवाहन राजू शेट्टी ने किया है.

 

Related Articles

Back to top button