महाराष्ट्र

बिना टिकट यात्रा करनेवाले यात्रियों पर कार्रवाई

सेंट्रल रेलवे ने वसूला डेढ़ करोड का जुर्माना

मुंबई/दि.२७ – बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से सेंट्रल रेलवे ने डेढ़ करोड़ का फाइन वसूला है. रेलवे ने 43,526 यात्रियों पर कार्रवाई की है. मध्य रेलवे मुंबई मंडल की यह कार्रवाई तब हुई है जब कोरोना काल में बहुत सारी नगरीय और लंबी दूरी की गाडिय़ां बहुत कम चलाई जा रही हैं. नियमित टिकट चेकिंग अभियान के दौरान इंटर मध्य रेलवे ने यह कार्रवाई की है, इस अभियान के तहत करीब 43, 526 बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा गया इसके दंड स्वरूप करीब डेढ़ करोड़ जुर्माने की रकम रेलवे ने वसूली है.
मध्य रेल के मुंबई मंडल ने उपनगरीय और विशेष लंबी दूरी की ट्रेनों में जून से 20 नवंबर 2020 तक वरिष्ठ अधिकारियों और टिकट चेकिंग स्टाफ की एक टीम द्वारा किए गए गहन, विशेष और नियमित चेकिंग के दौरान, कुल 43,526 मामले पकड़े और 1 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई.
43,526 मामलों में से, 39,516 मामलों में उपनगरीय ट्रेनों में 1 करोड़ 10 लाख रुपये के जुर्माने के रूप में वसूल किए गए और लंबी दूरी के मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के 4 हजार मामलों में 40 लाख रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए गए.
मध्य रेल ने यात्रियों से अपील की है कि वे असुविधा से बचने और सम्मान के साथ यात्रा करने के लिए उचित और वैध रेलवे टिकट के साथ यात्रा करें और कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में रेलवे की मदद करें.

Related Articles

Back to top button