महाराष्ट्र

अंतिम वर्ष के अंको के आधार पर एमबीए में प्रवेश

(MBA Admission) अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा संस्थान ने दी जानकारी

हिं.स./ दि.२२

मुंबई – एमबीए प्रवेश के लिए देश स्तर पर विविध पांच परीक्षाएं ली जाती है. देश के सात राज्य प्रवेश के लिए परीक्षा लेते है, किंतु इस बार कोरोना संक्रमण के चलते यदि विद्यार्थी इनमे से किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हुआ होगा तो वह स्नातक के अंतिम वर्ष के अंको के आधार पर प्रवेश पा सकता है ऐसी जानकारी अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षक संस्थान द्वारा दी गई है.

उल्लेखनीय है कि, कोरोना संक्रमण के कारण अनेक प्रवेश परीक्षाएं इस बार ली नहीं जा सकी. जिसमें प्रबंध शाखा में विविध विषयों में स्तानक की पदवी या पदवी का पाठ्यक्रम के प्रवेश भी रुके है. राज्य में एमबीए की परीक्षा हो चुकी है और इसका परिणाम भी घोषित हो चुका है. १ लाख १० हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है. इसमें ५ हजार ७०० विद्यार्थियों को १०० से अधिक अंक मिले है. इसके लिए प्रवेश प्रक्रिया ७ सिंतबर से शुरु होगी. उक्त प्रक्रिया में अखिल भारतीया तकनीकी शिक्षण संस्थान के बदलावनुसार प्रवेश परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों को भी प्राथमिकता दी जाएगी. यदि महाविद्यालय में सीटें बच गई तो उन सीटों पर फाइनल के अंकोें के आधार पर प्रवेश दिए जाने के आदेश दिए गए है.

हजारों विद्यार्थियों को मिलेगी राहत

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा संस्था द्वारा एमबीए प्रवेश के लिए गए निर्णय में हजारों विद्यार्थियों को राहत मिलेगी. संस्थाओं को सीटें खाली रहने का डर नहीं रहेगा. यह जानकारी एआयसीटी के संचालक प्रा. अनिल सहत्रबुद्धे ने दी है. उन्होनेंं कहा कि, अच्छे अंक हासिल करने के लिए अक्सर विद्यार्थी दोबारा परीक्षा देते है. जिसकी वजह से महाविद्यालयों में सीटें रिक्त रह जाती है. इस बार प्रवेश परीक्षा में एक अंक प्राप्त करने वाला विद्यार्थी भी प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होकर प्रवेश ले सकता है. फाइनल वर्ष के अंके के आधार पर विद्यार्थी प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते है.

Related Articles

Back to top button