महाराष्ट्रमुख्य समाचार

93 हजार छात्रों का एडमिट कार्ड सोशल मीडिया पर

30 अप्रैल को होने वाली परीक्षा का डेटा लीक,

मुंबई/दि.24- एमपीएससी के हजारों उम्मीदवारों के हॉल टिकट के लिंक को टेलीग्राम पर शेअर करने से छात्रों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है. इतना ही नहीं टेलीग्राम पर शेयर किए गए एक पोस्ट में दावा किया गया है कि छात्रों के आधार कार्ड समेत कई अन्य निजी जानकारियां भी लीक हो गई हैं. तथापि एमपीएससी ने सोमवार दोपहर स्पष्ट किया कि केवल कार्ड सोशल माध्यम पर आ गए है. बाकि कोई डाटा लीक नहीं हुआ है. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की परीक्षा को लेकर नए आरोप लग रहे हैं। एमपीएससी की परीक्षा 30 अप्रैल को होगी। लेकिन इस परीक्षा के एडमिट कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि एमपीएससी की परीक्षा देने वाले करीब पांच लाख छात्रों में से 93 हजार छात्रों का एडमिट कार्ड लीक हो गया ह. साथ ही एमपीएससी के डेटा में भी सेंधमारी के आरोप लग रहे हैं.
एक बयान में एमपीएससी ने कहा कि छात्रों का कोई निजी डेटा लीक नहीं हुआ ह. केवल हॉल टिकट का लिंक आउट हुआ है. टेलीग्राम पर शेयर किए गए लिंक में एमपीएससी की ग्रुप-ब और ग्रुप-क की संयुक्त परीक्षा में बैठने वाले 90 हजार से ज्यादा छात्रों के हॉल टिकट की डिटेल्स है. दो दिन पहले ही एमपीएससी ने छात्रों का हॉल टिकट ऑनलाइन जारी किया था.

* अमरावती के छात्र की शिकायत
इस बारे में अमरावती के छात्र चेतन जायदे ने एमपीएससी के पास शिकायत की. जायदे का कहना रहा कि, हमारी गोपनीय जानकारी परीक्षा से पहले ही बाहर कैसे जा रही है. परीक्षा लेने वाली कंपनी पर कडी कार्रवाई की मांग जायदे ने शिकायत में की है. विद्यार्थियों ने संगीन आरोप लगाया कि 30 अप्रैल को जो पर्चा होने वाला है, वह भी एक टेलिग्राम चैनल के पास उपलब्ध है. उधर एमपीएससी ने सभी बातों का खुलासा करते हुए केवल हॉल टिकट लिंक लीक होने की बात कबूल की. उसी प्रकार पुलिस मेें शिकायत कर देने की जानकारी दी.

Related Articles

Back to top button