महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा कृषि बिल

उद्धव ठाकरे सरकार ने किया फैसला

मुंबईं/दि.२५- कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों ने भारत बंद का आव्हान किया है. कृषि बिलों को किसान विरोधी बताया जा रहा है. वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि राज्य में केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिलों को लागू नहीं किया जाएगा.
कृषि बिल को लेकर संसद में भी विरोध हुआ था. यह विरोध अब सड़कों तक पहुंच गया है. शुक्रवार को देश में जगह-जगह इन बिलों के खिलाफ विरोध, प्रदर्शन हुआ. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यमंत्री बालासाहेब थोरात ने कहा है कि राज्य में बिल लागू नहीं किया जाएगा.
राज्य मंत्री बालासाहेब थोरात ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम संसद द्वारा पारित कृषि विधेयकों का विरोध करते हैं. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार भी इसके खिलाफ है. हमने फैसला लिया है कि राज्य में इसे लागू नहीं किया जाएगा.
बता दें कि कृषि बिलों के विरोध में आए किसान सड़क पर उतर आए हैं. शुक्रवार को भारत बंद का कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने विरोध किया है. वहीं किसानों से जुड़े 31 संगठन भी इस भारत बंद में साथ हैं.
कृषि बिलों को लेकर संसद में भी घमासान हुआ था. केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर ने भी इससे नाराज होकर मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. शिरोमणि अकाली दल से विधायक हरसिमरत कौर ने यह कहते हुए मंत्री पद छोड़ दिया था कि सरकार किसानों को विश्वास में लिए बिना ही इस तरह के बिल लेकर आ रही है.

Related Articles

Back to top button