महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राकांपा प्रदेशाध्यक्ष पद पर अजीत पवार!

अगले सप्ताह मुहर

* भुजबल या मुंडे होंगे नेता प्रतिपक्ष
मुंबई/दि.24- अजीत पवार ने पार्टी संगठन में पद की अपेक्षा व्यक्त करने के बाद राकांपा में हलचल शुरु है. राजकीय समीकरण बनाने प्रदेशाध्यक्ष के रुप में अजीत पवार और विरोधी पक्षनेता के रुप में छगन भुजबल तथा धनंजय मुंडे के नामों की चर्चा आरंभ हो गई है. अगले सप्ताह होने वाली दिल्ली बैठक में इस बारे में निर्णय होने की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी.
सूत्रों ने बताया कि अजीत पवार कद्दावर नेता हैं. उन्होंने अपनी अपेक्षा बोलकर बता दी है. जिसकी राकांपा ने गंभीर दखल ली है. इसलिए सप्ताहभर से राकांपा में अनेक घटनाएं हो रही है. आगामी नवंबर- दिसंबर में देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. उसके बाद लोकसभा चुनाव है. महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लोकसभा के साथ होने की संभावना है. अतः अजीत पवार की नाराजगी से पार्टी को हानि न हो, इसलिए वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील को अन्य दायित्व देकर वह पद अजीत दादा को दिए जाने की संभावना है.
राकांपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शरद पवार की उपस्थिति में आगामी 28 जून को दिल्ली में होने जा रही है. प्रदेशाध्यक्ष के अलावा पार्टी संगठन में बदलाव पर पवार निर्णय करेंगे.
छगन भुजबल ने राकांपा का प्रदेशाध्यक्ष पद ओबीसी समाज को देने का सुझाव दिया था. किन्तु लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव होने की चर्चा के कारण अजीत पवार जैसे आक्रमक नेता के हाथ में पार्टी की बागडोर सौंपने वरिष्ठ नेता भी राजी होने की चर्चा है. विधानसभा में विरोधी पक्षनेता पद भुजबल अथवा मुंडे को दिया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि इसी माह की 10 तारीख को शरद पवार ने पार्टी में भाकरी घुमाते हुए दो कार्याध्यक्ष सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल की नियुक्ति की थी.

Related Articles

Back to top button