महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अजीत पवार की दिक्कते बढी, करीबी लोगों पर पडे आयकर के छापे

राज्य की राजनीति में जबर्दस्त खलबली

* भाजपा नेता सोमय्या ने लगाये थे पवार पर भ्रष्टाचार के आरोप

मुंबई/दि.7-आज राज्य के राजनीतिक क्षेत्र में सुबह-सुबह उस वक्त हडकंप मच गया, जब आयकर विभाग द्वारा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बेहद करीबी माने जानेवाले कई लोगों के ठिकाणों पर एकसाथ छापे मारे गये. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय रहा कि, आयकर विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई के लिए राज्य पुलिस दल का साथ लेने की बजाय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को अपने साथ रखा गया है. वहीं भाजपा नेता किरीट सोमय्या द्वारा बारामती का दौरा करने के बाद दूसरे ही दिन यह छापेमारी शुरू होने के चलते कई तरह के तर्क-वितर्क लगाये जा रहे है. साथ ही इस कार्रवाई की वजह से राकांपा नेता व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मुश्किले बढी हुई नजर आ रही है.
बता दें कि, भाजपा नेता किरीट सोमय्या राकांपा अध्यक्ष व सांसद शरद पवार सहित ठाकरे सरकार पर निशाना साधने के साथ ही जरंडेश्वर कारखाने को लेकर डेप्युटी सीएम अजीत पवार को चैलेंज किया था. जिसके बाद जरंडेश्वर शुगर सहित दौंड शुगर, आंबली शुगर, पुष्पनतेश्वर शुगर व नंदूरबार शुगर इन निजी शक्कर कारखानों पर आयकर विभाग द्वारा गुरूवार की सुबह 7 बजे के आसपास एक साथ छापे मारे गये. ये सभी शक्कर कारखाने डेप्युटी सीएम अजीत पवार के निकटवर्तीय लोगों के बताये जाते है.
मिली जानकारी के मुताबिक बारामती एमआयडीसी स्थित एक कंपनी सहित तहसील के काटेवाडी में रहनेवाले एक व्यक्ति के घर पर आयकर विभाग द्वारा जांच-पडताल शुरू की गई है. यह व्यक्ति नगर जिले में एक निजी कारखाने की जिम्मेदारी संभालता है. जिसे अजीत पवार का बेहद नजदिकी माना जाता है. इसके साथ ही बारामती एमआयडीसी में स्थित एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में भी आयकर पथक द्वारा पहुंचकर जांच की जा रही है. हालांकि कार्रवाई में शामिल जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा अब तक किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है. जिसके चलते फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि, इस कार्रवाई के पीछे क्या वजह है और इस कार्रवाई में ईडी शामिल है अथवा नहीं. किंतु इस कार्रवाई की वजह से राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मुश्किलें काफी हद तक बढती नजर आ रही है.

Related Articles

Back to top button