महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अजीत को 35 विधायकों का समर्थन

विधानसभा अध्यक्ष का कहना

मुंबई दि. 3- अजीत पवार को राकांपा के कितने विधायकों का समर्थन है, इस सवाल का जवाब विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने दे दिया है. नार्वेकर को 35 विधायकों के हस्ताक्षर का पत्र प्रस्तुत किए जाने की जानकारी सामने आ रही है. सोमवार को यह भी चर्चा सुनने मिली कि पवार को 42 विधायक सपोर्ट कर रहे हैं. राकांपा के 54 विधायक है. उनमें से 42 अजीत के साथ हो गए तो शरद पवार को यह बडा आघात माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि विधानसभा अध्यक्ष ने खुलासा किया था कि अजीत ने शुक्रवार को ही नेता प्रतिपक्ष से त्यागपत्र दे दिया था.
उधर राकांपा नेता जयंत पााटिल ने 9 विधायकों के विरोध में याचिका दायर की है. उस पर नार्वेकर ने कहा कि याचिका को अच्छे से पढा जायेगा. उसमें उल्लेखित मुद्दों का अध्ययन कर उचित फैसला किया जायेगा. इससे पहले नार्वेकर ने कहा था कि उन्हें कल्पना नहीं की अजीत को कितने विधायकों का समर्थन है. नार्वेकर ने कहा कि कोई भी फैसला करने से पहले सभी नियम तथा कानून का विचार होगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता की पहचान विधानसभा के अध्यक्ष द्बारा की जाती है.
अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर अपने साथी 8 विधायकों को मंत्री बनवाया. प्रदेश के राजकारण में गत साढे तीन वर्षो में यह तीसरा महा भूकंप रहा. दो माह से अजीत पवार के शिंदे- भाजपा सरकार में सहभागी होने की चर्चा आखिरकार सच साबित हुई. अब राकांपा में जीतेंद्र आव्हाड को विरोधी पक्ष नेता पद दिया गया है. आव्हाड ने रातोरात विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर से मुलाकात कर उन्हें पार्टी द्बारा प्रतोद पद पर नियुक्त करने की जानकारी और पत्र दिया. उस पर उनके हस्ताक्षर और मुहर भी लगवा ली.

 

Related Articles

Back to top button