महाराष्ट्रमुख्य समाचार

ओबीसी आरक्षण के लिए राज्य सरकार के खिलाफ हो एल्गार

पूर्व सीएम फडणवीस ने किया आवाहन

मुंबई/दि.24- आज मुंबई में हुई भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राज्य विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तथा प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने इंधर दरवृध्दि व ओबीसी आरक्षण को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ एल्गार शुरू करने का आवाहन किया. साथ ही कहा कि, राज्य सरकार के जनविरोधी नीतियों का अब बडे पैमाने पर विरोध किया जाना बेहद जरूरी हो गया है.
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मुताबिक पेट्रोलियम पदार्थों पर केंद्र की अपेक्षा राज्य सरकार द्वारा अधिक कर लगाया जाता है. पेट्रोल व डीजल पर केंद्र सरकार द्वारा 19 रूपये का टैक्स लिया जाता है. वहीं राज्य सरकार द्वारा 29 रूपये का भारी-भरकम टैक्स वसूला जाता है. ऐसे में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने बताना चाहिए कि, महंगाई किसकी वजह से बढी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, राज्य सरकार ने प्याज व गन्ना उत्पादक किसानों के लिए भी कुछ नहीं किया. जिसकी वजह से आज राज्य में किसान काफी दिक्कतों में फंस गये है.
इसके अलावा फडणवीस ने यह भी कहा कि, इन दिनों बडबोले नेताओं की भीड काफी अधिक बढ गई है, जो बोलते तो बहुत है और करते कुछ नहीं. वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो बोलते है, वह करके भी दिखाते है. यहीं वजह है कि, किसानों और ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिये है. जिसके चलते आज देश की स्थिति सुधरी है और देश की निर्यात क्षमता भी बढी है. इसके अलावा पहली बार ऐसा हुआ है कि, रूस-युक्रेन युध्द के चलते भारत ने अमरीकी दबाव के आगे झुकने से मना कर दिया. यह देश की बढती ताकत और वैश्विक मंच पर बढते प्रभाव का सबूत है.

Related Articles

Back to top button