महाराष्ट्र

फिर राज ठाकरे के निशाने पर अमिताभ बच्चन

बंगले के बाहर MNS का विरोध

मुंबई/दि.15 – महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने मुंबई के जुहू में स्थित बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के प्रतीक्षा बंगले के बाहर एक बैनर लगाया है.दरअसल बिग बी के बंगले प्रतीक्षा वजह से सड़क चौड़ी नहीं हो पा रही है बीएमसी इस बंगले की एक दीवार हटाना चाहती है. ताकि आए दिन होने वाले जाम से छुटकारा मिल सके.
लेकिन बीएमसी की कार्रवाई से पहले ही राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने बुधवार को एक पोस्टर चिपका दिया. और बड़े ही अलग अंदाज में ‘प्रतीक्षा’ के बाहर लगे इस पोस्टर में अपील की गई है,कि ‘बिग बी बड़ा दिल दिखाइए’ इस पोस्टर की लाइन गांधी गिरी के नीति वाली लग रही हैं.सदी के महानायक के सम्मान में किसी तरह की ठेस न पहुंचे शायद इसी मकसद से महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने पोस्टर लगा बड़ा दिल दिखाने की अपील की.

  • क्या है MNS की मंशा?

अमिताभ बच्चन का बंगला संत ज्ञानेश्वर मार्ग पर है और बीएमसी इस सड़क को चौड़ा करना चाहती है, जिसकी वजह से अमिताभ के बंगले के एक दीवार को गिराना पड़ेगा. इससे पहले साल 2017 में अमिताभ बच्चन को बीएमसी ने नोटिस भेज था, लेकिन बिग बी ने इस नोटिस का अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. इसलिए अमिताभ बच्चन द्वारा कोई जवाब न मिलने पर राज ठाकरे की पार्टी आगे आई और उन्होंने पोस्टर लगा कर उम्मीद जताई है कि शायद अब बिग बी की तरफ से इस पर ध्यान दिया जाए. अब अमिताभ बच्चन ने इस पर कितना ध्यान दिया है. ये तो अभी नहीं पता लेकिन राह चलते हर व्यक्ति की नजर इस पर ज़रूर है. और ये पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • कोर्ट का दरवाज़ा खटखटा चुके हैं अमिताभ

जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने इस पूरे मामले पर कोर्ट का रुख किया था.और यहां बिग बी की गुहार पर अमल करते हुए कोर्ट ने काम पर रोक लगा दी थी. लेकिन पिछले साल कोर्ट ने काम फिर से शुरू करने की बात कही. अमिताभ बच्चन के मुंबई में बंगले मुंबई में अमिताभ के पास तीन बंगले हैं. एक ‘प्रतीक्षा’ और दूसरा ‘जलसा’, तीसरा ‘जनक’. जलसा में अमिताभ सपरिवार रहते हैं जबकि जनक में उनका ऑफिस है.
अमिताभ बच्चन के खिलाफ राज ठाकरे ने 2007 में भी जहर उगला था और उन पर महाराष्ट्र के लोगों के अपमान का आरोप लगाया था. उस वक्त अमिताभ के बंगलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. 2013 में दोनों का पैचअप हो गया जब अमिताभ एमएनएस के जलसे में जा पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button