महाराष्ट्र

अमरावती के दंपति से नकली सोना देकर ठगी

3 लाख गंवाए गुल्हाने ने

* नागपुर के गणेशपेठ थाने में शिकायत
* मजदूरों ने दिया था सोने का हंडा मिलने झांसा
नागपुर/दि.22– नांदगांव के गुल्हाने दंपति के साथ बडी ठगी हो गई. कुछ निर्माण मजदूरों ने उन्हें नकली सोना देकर 3 लाख रुपए ऐंठ लिए. सुरेश गुल्हाने और शुभांगी गुल्हाने की शिकायत पर यहां गणेशपेठ थाने में अज्ञात के विरुद्ध धोखाधडी का केस दर्ज किया गया है.
* कुछ लाख में डेढ किलो सोना!
इन मजदूरों ने गुल्हाने से संपर्क किया. उन्हें बताया कि, घर निर्माण के लिए खुदाई के समय उन्हें सोने का हंडा मिला है. उन्हें घर में विवाह का काम होने से पैसे की जरुरत है. इसलिए वें लगभग डेढ किलो सोने के यह दागिने मात्र कुछ लाख रुपए में देने के लिए तैयार है. गुल्हाने ने प्रतिप्रश्न किया कि, वह खुद क्यों नहीं सराफा जाकर कैश कर लेते. जिस पर आरोपियों ने जवाब दिया कि, ठेकेदार को पता चल जाएगा. जिससे ठेकेदार पूरा माल खुद गडप कर लेगा.
* मनी निकले खरे
आरोपियों ने गुल्हाने का भरोसा जीतने सोने के कुछ मनी दिए. जिसे गुल्हाने ने स्वर्णकार से जांच करवाई और खरा पाया. गुल्हाने को आरोपियों पर भरोसा हो गया. उसी प्रकार गत 30 जुलाई को आरोपियों ने गुल्हाने को फोन कर अपना नाम अशोक कराडे बताया और नागपुर में काम के संदर्भ में रुके होने की जानकारी दी. आरोपियों ने गुल्हाने दंपति को नागपुर बुलाया. दंपति लाखो की कैश लेकर नागपुर गए तब आरोपी कॉटन मार्केट परिसर में उदापुरे ज्वेलर्स के पास स्थित हनुमान मंदिर में उन्हें ले गए. वहां आरोपी सहित एक महिला और एक अन्य व्यक्ति था. लाल कपडे बंधे हुए कथित गहने आरोपियों ने गुल्हाने को सौंप दिए. जिसके बदले में गुल्हाने ने 3 लाख रुपए दिए. पांच दिनों बाद स्वर्णकार के पास ले जाने पर वह नकली सोना होने की बात साबित हुई. जिसके बाद पति-पत्नी ने थाने की शरण ली.

Related Articles

Back to top button