महाराष्ट्रयवतमाल

वनोजादेवी की अवैध शराब दुकान को फूंक डाला संतप्त महिलाओं ने

क्षेत्र में मची खलबली, दो गिरफ्तार

यवतमाल/दि.10– मारेगांव तहसील के वनोजादेवी स्थित बस स्टॉप के पास शुरु देशी-विदेशी शराब की अवैध दुकान को गांव से हटाने के लिए पुलिस तथा ग्राम पंचायत से बार-बार विनती करने के बावजूद भी कोई भी कार्रवाई नहीं किए जाने से आक्रोशित महिलाओं ने शराब दुकान को फूंक दिया. इस घटना से हडकंप मच गया.
वनोजादेवी में बस स्टॉप के समीप अवैध शराब बेची जाने के कारण गांव के अनेक परिवार शराब के आदी होकर उनके परिवार बर्बाद हो गए. इसलिए गांव की महिलाओं ने एकजुट होकर शराब की अवैध दुकान गांव से हटाने की मांग बार-बार प्रशासन के पास की, परंतु इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया. शराब बिक्रेता निडर होकर शराब बेच रहा था. रविवार को इस दुकान में हमेशा की तुलना में ज्यादा ग्राहक थे. इसकी जानकारी मनसे की महिला तहसील प्रमुख उज्ज्वला चंदनखेडे, वनोजा के मनसे युवा अध्यक्ष रोशन शिंदे, सीमा शिंदे व उज्ज्वला ढोके को मिली. उनके नेतृत्व में अनेक महिलाएं इस शराब की अवैध दुकान पर पहुंची. क्रोधित महिलाओं को देखते ही अवैध शराब बिक्रेता चंद्रकांत सुधाकर भोसले (नांदेपेरा, वणी) भाग गया था. इस दौरान महिलाओं ने देशी शराब की 52 बोतल और विदेशी शराब की 6 बोतल अपने ताबे में लेकर शराब की दुकान को आग लगा दी. इस घटना की जानकारी मारेगांव पुलिस को मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने खोज मुहिम चलाकर आरोपी चंद्रकांत भोसले, उसके सहयोगी उतेश हरिश्चंद्र चांदेकर (मजहरा निवासी) को हिरासत में लेकर शराबबंदी कानून के तहत अपराध दर्ज किया. साथ ही देशी शराब की 34 बोतलें भी जब्त की. मारेगांव पुलिस आगे की जांच कर रही है.

* धडल्ले से जारी है अवैध शराब की बिक्री
वणी तहसील में बडे प्रमाण में खनिज व्यवसाय रहने से इस परिसर में जगह-जगह पर परप्रांतीय मजदूर बडी संख्या में रहते है. इसके अलावा विविध राज्यों से यातायात भी शुरु रहती है, जिसके चलते जगह-जगह पर अवैध शराब बिक्री के अड्डे है. वणी, मोरगांव, झरी इन तहसीलों में देशी-विदेशी शराब अवैध तौर पर मिलने के कारण मजदूर वर्ग के लोग आदि शराब की दुकानों पर ठिया लगाकर बैठे रहते है. जिसके कारण अनेक घरों में वाद-विवाद हो रहे है.

 

Related Articles

Back to top button