महाराष्ट्र

अण्णा ने क्लीनचिट के खिलाफ याचिका दायर की

महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला मामला

मुंबई/दि.२० – वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे ने महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के 25 हजार करोड रूपए घोटाला मामले में याचिका दायर की है. यह याचिका मामले में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सहित 69 लोगोें को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा क्लीनचिट देने के खिलाफ मुंबई की विशेष अदालत में लगायी गई है. हजारे ने वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश तलेकर के माध्यम से प्रोटेस्ट पिटीशन दायर की है.
इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र मोहन ने भी कोर्ट में याचिका दायर की है, क्योंकि ईओडब्ल्यू ने उनकी शिकायत पर जांच के बाद कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दायर की थी. इसी रिपोर्ट का हजारे ने भी अपनी याचिका में विरोध किया है.

  • बिना पडताल दी गई क्लीनचिट

हजारे ने कहा है, पुलिस ने कई साल बीत जाने के बाद भी मामले में कोई एफआईआर नहीं दर्ज की है. इस बीच मैंने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. जिसमें इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार की कथित भूमिका को उजागर किया गया था. याचिका में सीबीआई जांच की मांग की गई थी, लेकिन जांच अधिकारी श्रीकांत परोपकारी ने बिना पडताल के ही पवार को क्लिनचिट दे दी थी, जबकि वे मुख्य सूत्रधार थे.

Related Articles

Back to top button