महाराष्ट्र

शरद पवार का एक ओर पोता राजनीति में?

सीधे चाचा अजीत पवार को देंगे चुनौती?

* कौंन है युगेंद्र पवार और क्या करते हैं?

पुणे/दि. 23– शरद पवार के एक और पोते राजनीति में प्रवेश करेंगे ऐसी चर्चा शुरु हो गई है. श्रीनिवास पवार के पुत्र युगेंद्र पवार यह राजनीति में पदार्पण करेंगे, ऐसा कहा जाता है. शरद पवार के जन्मदिन निमित्त बारामती में कुश्ती स्पर्धा का आयोजन योगेंद्र पवार ने किया है. इस निमित्त लगाए गए बैनर पर शरद पवार और युगेंद्र पवार के फोटो हैं.

अजीत पवार के वरिष्ठ बंधु श्रीनिवास पवार के पुत्र यह शरद पवार के गुट से राजनीति में एंट्री करेंगे, ऐसी चर्चा है. एक तरफ अजीत पवार के विरोध में रोहित पवार ने युवा संघर्ष यात्रा निकालकर उन्हें घेरने की शुरुआत की है. ऐसे में अब दूसरा पोता भी राजनीति में उतरने की चर्चा से राज्य की राजनीति में और ट्विस्ट देखने मिलने वाला है. शरद पवार के साथ उनकी हो रही बैठक और राजनीति में बढते सहभाग में उनकी राजनीति की एंट्री जल्द होने की चर्चा है. हर वर्ष बारामती में कुश्ती स्पर्धा का आयोजन किया जाता है. इसमें युगेंद्र पवार का फोटो हमेशा लगाया जाता है. इस कारण एक साथ लगाए गए फोटो को लेकर कुछ नया नहीं है, ऐसा भी कहा जा रहा है.

* कौन हैं युगेंद्र पवार
युगेंद्र पवार यह अजीत पवार के छोटे भाई श्रीनिवास पवार के पुत्र है. युगेंद्र पवार की मातोश्री शर्मिला पवार यह पिछले अनेक साल से शरयू फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत है. इस संस्था के माध्यम से बारामती व इंदापुर तहसील में अनेक सामाजिक उपक्रम चलाए जा रहे हैं. युगेंद्र पवार राजनीति में सक्रिय होने की संभावना दर्शायी जा रही है. क्योंकि वे पिछले अनेक दिनों से बारामती के विविध सार्वजनिक कार्यक्रमों में उपस्थित रहते दिखाई दे रहे हैं. वे 3 साल से मोर्फा नामक सेंद्रीय खेती उत्पादक संगठना अध्यक्ष के रुप में कार्यरत है. शरद पवार की सूचना के मुताबिक शेंद्रीय कृषि माल को बाजारपेठ में उपलब्ध कर देने के लिए इस संगठना की स्थापना की गई है. उन्हें एनसीपी में बडी जिम्मेदारी मिलने की संभावना भी बताई जा रही है. इस कारण युगेंद्र कब राजनीति में प्रवेश करते हैं इस ओर सभी का ध्यान केंद्रीत है.

Related Articles

Back to top button