महाराष्ट्र

कोरोना जांच में लगने वाली एंटीजन टेस्ट किट हुई महंगी

कोरोना का प्रादुर्भाव बढते ही होने लगी लूट

नागपुर/ दि.7 – कोरोना प्रादुर्भाव के बढते ही कोरोना जांच में लगने वाली कोरोना टेस्टिंग कीट दोगुनी महंगी हुई. लगभग 1 हजार से अधिक लोगों की एंटीजन पद्धति से कोरोना जांच की जा रही है. ऐसे आपदा की घडी में भी कुछ लोग अपनी कमाई नहीं छोडना चाहते है.
कोरोना की दूसरी लहर लहर के दौरान सैनिटाइजर, ग्लब्ज, मास्क की किल्लत निर्माण हुई थी उस समय सैनिटाइजर मास्क की भी जमकर कालाबाजारी की गई थी. जिसमें सरकार ने दखल देकर सैनिटाइजर व मास्क के दाम फिक्स कर दिए थे. पिछले सप्ताह से अब तक कोरोना पॉजीटीव मरीजों की संख्या में लगभग चार गुना वृद्धी हुई है. अचानक मरीजों की संख्या बढने के साथ कोरोना टेस्ट के लिए लगने वाली एंटीजन कीट के दामों में भी दोगुना वृद्धी हुई है.

हमें भी महंगे दामों में खरीदने पड रही कीट
एंटीजन टेस्ट में लगने वाली कीट के बढते दामों को लेकर एक डिस्टिब्यूटर ने कहा कि रोजाना एंटीजन पद्धती से भी कोरोना की जांच होती है. जून के बाद कीट के दामों में कमी आयी थी वहीं दिसंबर के आखरी सप्ताह में कोरोना मरीजों की संख्या बढने के साथ एंटीजन कीट के दामों में भी वृद्धी हुई है एंटीजन कीट के एक बॉक्स की कीमत 400 की जगह 800 हो गई है. एक कार्ड पहले 40 का था वह कार्ड अब 80 रुपए का हो गया है. हमें भी महंगे दामों में खरीदने पड रहे है.

अब शुरु होगी कालाबाजारी
एंटीजन कीट के दामों मेें वृद्धी को लेकर एक डिस्ट्रिब्यूटर ने बताया कि कोरोना का प्रादुर्भाव बढने पर अब फिर से एक बार कालाबाजारी शुरु होगी. पिछले साल दूसरे राज्यों से एंटीजन कीट मंगवानी पडी थी जैसे ही कोरोना के मरीज बढते है वैसे ही इसकी कालाबाजारी शुरु हो जाती है. कई ऐसे स्टॉकिस्ट है जो इकट्ठा माल खरीदकर रख लेते है और दाम बढाकर बेचते है. कोरोना महामारी के चलते लोगों की हालत बिगडी हुई है ऐसे में आवश्यक वस्तुओं के दाम बढने से आम आदमी की कमर टूट जाती है.

Related Articles

Back to top button