महाराष्ट्र

12वीं परीक्षा के लिए आवेदन आज से

* 2 दिसंबर तक भरे जा सकेंगे फॉर्म

मुंबई/दि.12 – महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से साल 2022 में आयोजित की जाने वाली कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए शुक्रवार से आवेदन पत्र स्वीकारे जाएंगे. स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने गुरुवार को यह जानकारी दी.
उच्च माध्यमिक स्कूल और कनिष्ठ महाविद्यालयों के विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के केवल नियमित विद्यार्थी सरल डाटाबेस के जरिए नियमित शुल्क के साथ 12 नवंबर से 2 दिसंबर तक फार्म भर सकेंगे. उच्च माध्यमिक स्कूल और महाविद्यालयों के प्रोफेशनल कोर्स के नियमित विद्यार्थी पुनर्परीक्षार्थी, नाम पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त निजी विद्यार्थी, श्रेणी सुधार योजना व अन्य विषयों, आईटीआई ट्रांसफर ऑफ क्रेडिट लेने वाले विद्यार्थियों को प्रचलित तरीके के अनुसार 3 दिसंबर से 11 दिसंबर के बीच ऑनलाइन फार्म भरने होंगे. विलंब शुल्क के साथ 13 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच फार्म भरे जा सकेंगे.

* शुल्क भरने वाले विद्यार्थियों की सूची 28 दिसंबर तक जमा करनी होगी

उच्च माध्यमिक स्कूलों और कनिष्ठ महाविद्यालयों को बैंक में चालान द्बारा शुल्क 12 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच भरना होगा. विद्यार्थी कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए वेबसाइट www.mahahsscboard.in पर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. मंडल के सचिव डॉ. अशोक भोसले ने कहा है कि, उच्च माध्यमिक स्कूल और कनिष्ठ महाविद्यालयों को विभागीय मंडल के पास शुल्क भरने वाले विद्यार्थियों की सूची और प्री लिस्ट 28 दिसंबर तक जमा करनी होगी.

Related Articles

Back to top button